यूपी रेरा ने 2 नई सुपरटेक परियोजनाओं के पंजीकरण को खारिज किया।

उत्तर प्रदेश |
उत्तर प्रदेश रियल एस्टेट रेगुलेटरी अथॉरिटी (यूपी रेरा) ने कहा कि उसने डेवलपर सुपरटेक लिमिटेड की दो परियोजनाओं के पंजीकरण आवेदन को अस्वीकार करने का फैसला किया है। सुपरटेक की आरईआरए में पहले से पंजीकृत परियोजनाओं को पूरा करने में विफलता पर निर्णय लिया गया है। होमबॉयर्स को राहत देने वाले प्राधिकरण के आदेशों का पालन करने में विफलता, यह कहा।
हालांकि, रेरा ने कहा कि उसने प्राधिकरण के पिछले आदेशों का पर्याप्त रूप से पालन करने में सक्षम होने के बाद प्रमोटर को इन दो परियोजनाओं के पंजीकरण के लिए फिर से आवेदन करने का दूसरा अवसर देने का फैसला किया है।”यूपी रेरा ने 24 जून को राजीव कुमार की अध्यक्षता में आयोजित अपनी 63 वीं बैठक में सुपरटेक लिमिटेड की दो प्रस्तावित परियोजनाओं के पंजीकरण के लिए आवेदन को अस्वीकार करने का निर्णय लिया, अर्थात् गोल्फ कंट्री जीएच 01- चरण -1 ए और गोल्फ कंट्री जीएच 01- चरण -1 बी आरईआरए की धारा 5 के तहत इसकी शक्तियां धारा 4 (2) (बी) और धारा -11 (4) (बी) के साथ पढ़ी जाती हैं,” रेरा सचिव राजेश कुमार त्यागी ने कहा।
“यह इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए किया गया है कि प्रमोटर रेरा को घोषित समय सीमा के भीतर बड़ी संख्या में अपनी परियोजनाओं को पूरा करने में विफल रहा है और घर द्वारा दायर शिकायतों पर प्राधिकरण द्वारा पारित बड़ी संख्या में आदेशों का अनुपालन करने में भी विफल रहा है। प्रमोटर कंपनी की परियोजनाओं के खरीदार, “उन्होंने एक बयान में कहा। त्यागी ने कहा कि प्राधिकरण ने इस फैसले पर पहुंचने से पहले 23 जून को प्रवर्तक की व्यक्तिगत सुनवाई की थी। उन्होंने कहा कि प्राधिकरण ने अपने आदेशों की विस्तृत अनुपालन रिपोर्ट और प्रमोटर से अपनी परियोजनाओं को पूरा करने के लिए एक ठोस कार्य योजना मांगी थी।

समाचार पत्र समाज और समाज के लोगों के लिए काम करता है जिनकी कोई नहीं सुनता उनकी आवाज बनता है पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है हमारे पाठकों से इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें और शेयर करें

Related posts

Leave a Comment