दिल्ली में हेरोइन सप्लाई करने वाले बरेली के चचेरे भाई गिरफ्तार।


दिल्ली | श्रुति नेगी :

पुलिस ने बुधवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में हेरोइन की आपूर्ति करने के आरोप में पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर इलाके से दो चचेरे भाइयों को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि आरोपियों की पहचान उत्तर प्रदेश के बरेली के रहने वाले साजिद खान (24) और वाजिद खान (28) के रूप में हुई है।

पुलिस ने बताया कि उनके पास से अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब दो करोड़ रुपये की एक किलो हेरोइन जब्त की गई है। पुलिस को 13 जुलाई को सूचना मिली थी कि हेरोइन की आपूर्ति में शामिल दो व्यक्ति गाजीपुर के शमशान घाट के पास मादक पदार्थ की आपूर्ति करने आएंगे। इसके बाद जाल बिछाया गया और आरोपियों को हेरोइन के दो पार्सल के साथ गिरफ्तार किया गया। पुलिस आयुक्त (अपराध) चिन्मय बिस्वाल ने यह जानकारी दी।

पूछताछ के दौरान आरोपियों ने खुलासा किया कि वे चचेरे भाई थे और पिछले पांच से छह वर्षों से मादक पदार्थों की तस्करी में शामिल थे। 2016 में, उन्हें यूपी पुलिस ने पकड़ा था, डीसीपी ने कहा। आरोपियों ने पुलिस को आगे बताया कि वे कच्चे माल और रसायनों का उपयोग करके हेरोइन बनाने में माहिर थे। पुलिस ने कहा कि वे बरेली से कच्चा (खसखस का अर्क) और रसायन खरीदते थे और हेरोइन का निर्माण करते थे।

समाचार पत्र समाज और समाज के लोगों के लिए काम करता है जिनकी कोई नहीं सुनता उनकी आवाज बनता है पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है हमारे पाठकों से इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें और शेयर करें

Related posts

Leave a Comment