यूपी पुलिस ने अलीगढ़ में बाल तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ किया, रात भर में 6 बच्चों को छुड़ाया।

यूपी | शालू शर्मा :

उत्तर प्रदेश पुलिस ने 16 लोगों की गिरफ्तारी के साथ एक बाल तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ किया है, अधिकारियों ने सोमवार को कहा, ऑपरेशन में छह अपहृत बच्चों को बचाया गया। उन्होंने बताया कि मानव तस्करी रोधी विशेष ‘ऑपरेशन खुशी’ के तहत अलीगढ़ और आसपास के इलाकों में रात भर चलाए गए अभियान के दौरान बच्चों को बचाया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) कलानिधि नैथानी ने बताया कि एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने रविवार शाम महुआखेड़ा थाना क्षेत्र के बोर्ना गांव में एक चौराहे के पास से तीन लोगों को गिरफ्तार किया।


उन्होंने पुलिस को बताया कि गांधी पार्क थाना क्षेत्र के गंगा नगर कॉलोनी के एक घर में अपहृत चार बच्चों को रखा जा रहा है। पुलिस ने तुरंत परिसर में छापा मारा और उन्हें बचाया, एसएसपी ने कहा, दो और अपहृत बच्चों को गिरोह के अन्य सदस्यों के चंगुल से मुक्त किया गया, जो दिल्ली गेट पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले एक इलाके में एक अन्य घर में था। इनमें से दो बच्चे गाजियाबाद से और चार अलीगढ़ से लापता हो गए थे, नैथानी ने रात भर की कार्रवाई को ‘अभूतपूर्व’ करार दिया। उन्होंने कहा, “शिशुओं और बच्चों की बिक्री और खरीद में मध्यस्थता करने वाले सोलह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें नौ महिलाएं भी शामिल हैं।”

समाचार पत्र समाज और समाज के लोगों के लिए काम करता है जिनकी कोई नहीं सुनता उनकी आवाज बनता है पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है हमारे पाठकों से इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें और शेयर करें



Related posts

Leave a Comment