बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन ने की दूसरे पदक की पुष्टि।


टोक्यो :

बॉक्सर लवलीना बोर्गोहेन ने महिला वेल्टर (64-69 किग्रा) क्वार्टर फाइनल मुकाबले में निएन-चिन चेन को हराकर भारत को मौजूदा टोक्यो ओलंपिक में दूसरे पदक दिलाने का आश्वासन दिया। लवलीना ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया और इसलिए कम से कम कांस्य पदक का आश्वासन दिया।

उसने आखिरी 8 बाउट शुक्रवार को 4:1 के विभाजन के फैसले से जीती। अपने राउंड ऑफ 16 बाउट में लवलीना ने जर्मनी की नादिन एपेट्ज को हराया था। उसने मंगलवार को वह मुकाबला 3:2 से जीता था। लवलीना अब सेमीफाइनल मुकाबले में तुर्की की शीर्ष वरीयता प्राप्त बुसेनाज सुरमेनेली से भिड़ेंगी।

अपनी ऐतिहासिक जीत के साथ, लवलीना मैरी कॉम और विजेंदर सिंह के बाद ओलंपिक पदक जीतने वाली दूसरी और कुल मिलाकर तीसरी भारतीय महिला मुक्केबाज बन गईं। 24 जुलाई को भारोत्तोलक मीराबाई चानू ने टोक्यो खेलों में भारत का पहला पदक जीता था। उसने 202 किग्रा (87 किग्रा स्नैच और 115 किग्रा क्लीन एंड जर्क) भारोत्तोलन के साथ भारोत्तोलन में भारत के लिए पहला रजत पदक जीता था।

शुक्रवार को चीनी ताइपे की मुक्केबाज के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मुकाबले में लवलीना ने शानदार प्रदर्शन करते हुए तीनों राउंड आराम से जीत लिए। लवलीना ने भारतीय मुक्केबाज के पक्ष में फैसला सुनाते हुए पांच में से तीन न्यायाधीशों के साथ पहले दौर में 3:2 से जीत हासिल की थी। वह अगले दौर में हावी रही और जजों ने सर्वसम्मति से उसके पक्ष में राउंड 2 का पुरस्कार दिया। तीसरे और अंतिम दौर में, लवलीना ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने के लिए 4:1 की जीत हासिल की।

समाचार पत्र समाज और समाज के लोगों के लिए काम करता है जिनकी कोई नहीं सुनता उनकी आवाज बनता है पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है हमारे पाठकों से इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें और शेयर करें

Related posts

Leave a Comment