दिल्ली के वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने व्यापारियों से की मुलाकात, नए जीएसटी संशोधन विधेयक की जानकारी दी।

दिल्ली | शालू शर्मा :

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली में विभिन्न बाजारों के ट्रेड यूनियनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की। दिल्ली जीएसटी संशोधन विधेयक के पारित होने से दिल्ली के लाखों व्यापारियों को फायदा हुआ है। खुश व्यापारियों ने वित्त मंत्री को दिया धन्यवाद ज्ञापन। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इन 15 टिप्पणियों के बारे में व्यापारियों को विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पहले व्यापारियों को हर साल जीएसटी ऑडिट कराना पड़ता था और अब इसकी जरूरत नहीं होगी। जीएसटी ऑडिट से व्यापारियों को काफी परेशानी हो रही थी और उन्हें काफी आर्थिक बोझ भी झेलना पड़ रहा था।
पहले जब जीएसटी 3बी में देरी होती थी तो पूरे आउटपुट टैक्स पर ब्याज का नियम था। अब धारा 50 बदलने के बाद सिर्फ शुद्ध नकद देनदारी पर ही ब्याज देना होगा। पहले स्टॉपेज या ज़बती की स्थिति में टैक्स और पेनल्टी का प्रावधान था। फर्जी फर्म बनाकर जीएसटी की चोरी रोकने के लिए अब नियम कड़े कर दिए गए हैं। इससे चोरी के मास्टरमाइंड पर भी शिकंजा कसा जाएगा।

समाचार पत्र समाज और समाज के लोगों के लिए काम करता है जिनकी कोई नहीं सुनता उनकी आवाज बनता है पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है हमारे पाठकों से इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें और शेयर करें

Related posts

Leave a Comment