गाजियाबाद के डासना देवी मंदिर में पुजारी पर चाकू से हमला।

गाजियाबाद |

गाजियाबाद के डासना के एक मंदिर में मंगलवार तड़के अज्ञात हमलावरों ने एक पुजारी पर हमला कर दिया। नरेशानंद स्वामी के रूप में पहचाने जाने वाले पुजारी को गंभीर चोटों के साथ एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमलावरों ने तड़के करीब तीन बजे मंदिर परिसर के अंदर सो रहे नरेशानंद पर हमला कर दिया और मौके से तुरंत फरार हो गए।
मूल रूप से बिहार के दरभंगा के रहने वाले पुजारी को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी हालत गंभीर बताई गई। डासना देवी मंदिर के मुख्य पुजारी स्वामी यति नरसिंहानंद सरस्वती इस साल मार्च से चर्चा में थे, जब कथित चोरी के प्रयास के लिए एक मुस्लिम लड़के को मंदिर के पास पीटा गया था।
मई में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कहा था कि उसने सरस्वती की हत्या की कोशिश को नाकाम कर दिया है. स्पेशल सेल के मुताबिक, एक संदिग्ध को कश्मीर से गिरफ्तार किया गया, जो पुजारी की हत्या की साजिश रच रहा था. उसकी पहचान मोहम्मद डार उर्फ ​​जहांगीर के रूप में हुई है।
दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने कहा कि सरस्वती की हत्या की साजिश के पीछे पाकिस्तान स्थित आतंकी समूह जश-ए-मोहम्मद (JeM) का हाथ था। सूत्रों ने बताया कि जहांगीर अपनी पहचान बदलकर सरस्वती के दर्शन करने की योजना बना रहा था।

समाचार पत्र समाज और समाज के लोगों के लिए काम करता है जिनकी कोई नहीं सुनता उनकी आवाज बनता है पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है हमारे पाठकों से इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें और शेयर करें

Related posts

Leave a Comment