ग्रेनो के स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में जल्द शुरू हो सकेंगे सभी खेल, प्राधिकरण ने निकाला टेंडर

ग्रेटर नोएडा : खेलों को बढ़ावा देने और खिलाड़ियों को कोचिंग की सुविधा प्रदान करने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने एक बड़ी पहल की है। प्राधिकरण ने स्टेडियम में 12 खेलों से जुड़ी कोचिंग के लिए रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल मांगे हैं। इन खेलों के अच्छे कोच मिल सकें, इसके लिए प्राधिकरण ने शर्तों में बदलाव के साथ ही ढील भी दी है, जिससे अब शीघ्र ही कोच मिल जाने की उम्मीद है।

ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 12 खेलों के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर मौजूद हैं। इनमें स्वीमिंग, स्क्वैश, क्रिकेट, टेनिस, टेबल टेनिस, फुटबॉल, बैडमिंटन, बास्केट बॉल, वालीबॉल, बॉक्सिंग, स्केटिंग, शूटिंग व मल्टी जिम शामिल हैं। इनमें स्वीमिंग व स्क्वैश को छोड़कर शेष खेलों के लिए सिर्फ कोच का ही इंतजाम करना है। स्वीमिंग व स्क्वैश के लिए कंपनी की दरकार है, क्योंकि इन खेलों के लिए कोच के साथ ही संचालन व रखरखाव का जिम्मा भी चयनित स्पोर्ट्स कंपनी पर हो होगा।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण के निर्देश पर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स की प्रबंधन समिति के सचिव की तरफ से इच्छुक कोचों से रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल (आरएफपी) मांगा है। स्वीमिंग व स्क्वैश को छोड़कर शेष खेलों के लिए कोच खुद से भी आवेदन कर सकते हैं। प्राधिकरण ने स्वीमिंग व स्क्वैश के लिए आवेदन की इच्छुक कंपनियों के लिए भी शर्तों में बदलाव के साथ ही ढील दी है। मसलन, स्वीमिंग पूल के लिए आवेदनकर्ता कंपनी का कुल टर्नओवर अब तीन साल के बजाय पांच साल का माना जाएगा।

पिछली बार आवेदनकर्ताओं से मिले सुझावों पर अमल करते हुए इस बार प्राधिकरण ने स्वीमिंग व स्क्वैश को छोड़कर शेष खेल सुविधाओं के रखरखाव व संचालन की जिम्मेदारी की शर्त को हटा दिया है। इससे सभी खेलों के लिए कोच शीघ्र मिल जाने की उम्मीद है। इसके बाद खिलाड़ी इन खेलों की बारीकियां सीख कर खेल हुनर को निखार सकेंगे। सीईओ नरेंद्र भूषण ने सभी खेलों की सुविधाएं जल्द शुरू होने की उम्मीद जताई है।

Related posts

Leave a Comment