सुनपुरा गाँव में लगातार हो रहे अवैध निर्माण पर क्यों चुप्पी साधे बैठे हैं ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण?

ग्रेटर नोएडा(कपिल कुमार)

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने अवैध निर्माण पर आंखें बंद कर ली है और कुंभकरण की नींद सो रहा है ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अंतर्गत आने वाले गांव सुनपुरा और सैनी में लगातार अवैध निर्माण बढ़ता ही जा रहा है क्या ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण एक और खोड़ा कॉलोनी बनने का इंतजार कर रहा है, क्या ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ग्राम वासियों को डेवलपमेंट से दूर रखना चाहता है?

ग्रेटर नोएडा शहर की जब शुरुआत हुई थी तो इस शहर को एक प्लानिंग के तहत बनाना था लेकिन आज वह प्लानिंग कहीं ना कहीं धूमिल होती दिखाई दे रही है जहां पर प्राधिकरण के डेवलपमेंट के लिए जमीन आरक्षित है उन पर भी अवैध निर्माण लगातार हो रहा, कालोनिया काटी जा रही है विला बनाये जा रहे हैं गरीब और बाहरी लोगों को गुमराह करके आधी अधूरी जानकारी देकर के यह प्लॉट और विला बेचे जा रहे हैं।

क्या प्राधिकरण इतना कमजोर हो चुका है किन अतिक्रमणकारियों पर कोई कार्यवाही नहीं कर पा रहा है सुनपुरा गांव का डेवलपमेंट अब कैसे होगा, जब डेवलपमेंट के लिए जमीन ही नहीं होगी।

हम ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी महोदय से अपील करते हैं कि जल्द से जल्द इस अतिक्रमण को रोका जाए और जो अवैध निर्माण हो रहा है उसे ध्वस्त किया जाए, सम्बंधित अधिकारियों की भूमिका कि भी जाँच हो।

Related posts

Leave a Comment