सऊदी अरब में पीएम शहबाज शरीफ की हुई किरकिरी, लोगों ने लगाए ‘चोर-चोर’ के नारे

PM Shahbaz Sharif was scolded in Saudi Arabia, people raised slogans of 'chor-chor'

रियाद [सऊदी अरब]: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ अपने प्रतिनिधिमंडल के साथ सऊदी अरब दौरे पर हैं। पीएम के नेतृत्व वाले प्रतिनिधिमंडल का सऊदी दौरा तब फीका पड़ गया, जब मस्जिद-ए-नबावी में प्रवेश करते वक्त उनके लिए चोर-चोर के नारे लगने लगे। बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ सऊदी अरब के अपने पहले तीन दिवसीय आधिकारिक दौरे पर हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के सऊदी दौरे पर उनके साथ दर्जनों अधिकारी और राजनेता आए हैं।
सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें सैकड़ों तीर्थयात्रियों को ‘चोर चोर’ के नारे लगाते हुए दिखाया गया है, जब प्रतिनिधिमंडल को मस्जिद-ए-नबावी में जाते हुए देखा गया था।
घटना के बाद, यह बताया गया कि पुलिस ने नारे लगाने वाले लोगों को पवित्रता का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। एक वीडियो में, सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब और नेशनल असेंबली के सदस्य शाहज़ैन बुगती को अन्य लोगों के साथ देखा गया था।
पाकिस्‍तान पीएम इसलिए पहुंचे हैं सऊदी
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ अपने पहले आधिकारिक दौरे पर हैं, जिसमें वह अपने प्रतिनिधिमंडल के साथ सऊदी अरब गए हुए हैं। यात्रा के दौरान शरीफ सऊदी अरब से 3.2 अरब डालर के अतिरिक्त पैकेज की मांग करेंगे। वह पाकिस्तान के विदेशी मुद्रा भंडार में और कमी को रोकने के लिए यह अनुरोध करेंगे।

कंगाली की कगार पर पाकिस्तान
सऊदी अरब ने इमरान खान के कार्यकाल के दौरान पहले ही कर्ज में डूबे देश को 3 बिलियन अमेरिकी डालर की जमा राशि और 1.2 बिलियन अमेरिकी डालर के आस्थगित भुगतान पर एक तेल सुविधा दी थी। अनुमान है कि भुगतान संतुलन संकट और विदेशी मुद्रा भंडार में और कमी को रोकने के लिए पाकिस्तान को 12 बिलियन अमेरिकी डालर की आवश्यकता है।
आपको बता दें कि शरीफ ने 11 अप्रैल को पाकिस्तान के 23वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली थी। इससे पहले इमरान खान अविश्वास प्रस्ताव के दौरान बहुमत हासिल नहीं कर पाए थे और उन्‍हें सत्‍ता से बाहर होना पड़ा था।

Related posts

Leave a Comment