चेतावनी के बावजूद हिजाब पहनकर कालेज पहुंचीं 6 छात्राएं, प्रिंसिपल ने किया सस्पेंड

बेंगलुरु। कर्नाटक में हिजाब विवाद में एक कालेज की 6 छात्राओं को निलंबित कर दिया गया है। इन छात्राओं पर हिजाब मामले पर दिए हाईकोर्ट के आदेश के उल्लंघन का आरोप लगा है। एजेंसी के मुताबिक, ये छात्राएं हिजाब पहनकर क्लासरूम में पहुंची थीं।
सभी छात्राएं दक्षिण कन्नड़ जिले की Uppinangady के ग्रेड कालेज की है। कालेज प्रिंसिपल ने बताया कि छात्राओं के निलंबन की अवधि कल खत्म हो रही है। इसके बाद छात्राओं को कक्षाओं में बैठने की अनुमति मिलेगी।
मंगलुरु में भी हिजाब पहनकर पहुंची थी छात्राएं
इससे पहले इसी सोमवार को भी कुछ छात्राएं मंगलुरु के यूनिवर्सिटी कालेज में हिजाब पहनकर पहुंची थी। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने छात्राओं को वापस भेज दिया था। विवाद के बाद छात्राओं ने इस संबंध में एक ज्ञापन देने के लिए दक्षिण कन्नड़ के जिला आयुक्त (डीसी) डॉ राजेंद्र के वी के कार्यालय गए थे। छात्रों ने मांग की कि डीसी कॉलेज प्रबंधन को उन्हें हिजाब के साथ कक्षाओं के अंदर जाने की अनुमति दें।
क्या है हाईकोर्ट का आदेश?
बता दें कि शिक्षण संस्थानों में हिजाब पहनने को लेकर कर्नाटक हाईकोर्ट ने 17 मार्च को रोक लगा दी थी। कोर्ट ने शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब पर प्रतिबंध को चुनौती देने वाली सभी याचिकाओं को खारिज कर दिया था। हाईकोर्ट ने फैसले में कहा था कि हिजाब पहनना कोई धार्मिक प्रथा नहीं है और इसलिए इसको पहनने की इजाजत नहीं दी जा सकती।

Related posts

Leave a Comment