भारत को टेबल टेनिस में मिला एक और गोल्ड, महिला क्रिकेट टीम ने जीता सिल्वर मेडल

नई दिल्ली: कॉमनवेल्थ गेम्स का 10वां दिन भारत के लिए अच्छा रहा। क्रिकेट में भारतीय भारतीय महिला क्रिकेट ने सिल्वर मेडल जीता। बॅाक्सिंग मुकाबले में निकहत जरीन ने जीता गोल्ड मेडल। इसी के साथ भारत की झोली में 17 गोल्ड मेडल आ चुके हैं। भारत ने आज चौथा गोल्ड मेडल जीता। टेबल टेनिस में शरत कमल/जी साथियान ने सिल्वर मेडल जीता। बैडमिंटन में किदांबी श्रीकांत ने जीता ब्रॅान्ज मेडल जीता।
10वें दिन की हाइलाइट
-वुमेंस हॉकी में भारत ने शूटआउट में न्यूजीलैंड को हरा जीता ब्रॉन्ज
-अमित पंघाल ने इंग्लैंड के बॉक्सर को हरा जीता पहला कॉमनवेल्थ गोल्ड
-नितू घणघस ने इंग्लैंड की बॉक्सर को हरा जीता गोल्ड
-ट्रिपल जंप में एल्डहोस पॉल ने गोल्ड और अबदुल्ला अबूबकर ने सिल्वर जीता।
-10 किलोमीटर रेस वॉक में भारत के संदीप कुमार ने ब्रॉन्ज जीता
-बैडमिंटन वुमेंस सिंगल्स में पीवी सिंधु और मेंस सिंगल्स में लक्ष्य सेन फाइनल में पहुंचे।
-जैवलिन में अनु रानी ने दिलाया ब्रॉन्ज मेडल
-किदांबी श्रीकांत को सेमीफाइनल में करना पड़ा हार का सामना
-टेबल टेनिस के ब्रॉन्ज मेडल मैच में श्रीजा अकुला को मिली हार
-बॅाक्सिंग में निकहत जरीन ने जीता गोल्ड मेडल
-बैडमिंटन में किदांबी श्रीकांत ने जीता ब्रॅान्ज मेडल जीता
-भारतीय महिला क्रिकेट ने जीता सिल्वर मेडल
बॅाक्सिंग: सागर ने जीता सिल्वर
मेंस सुपर हैवीवेट 92 किलोग्राम फाइनल गेम में सागर को इंग्लैंड के डिलिसियस ओरी ने हरा दिया। बता दें कि सागर 5-0 से पहले राउंड में आगे रहने के बाद हार गए। सागर दूसरे और तीसरे राउंड में हार गए जिसका नतीजा रहा कि सागर को सिल्वर से ही संतोष करना पड़ेगा।
टेबल टेनिस: शरत कमल/श्रीजा अकुला ने जीता गोल्ड मेडल
मिक्स डबल्स गेम में भारत के फाइनल मुकाबले में शरत कमल/श्रीजा अकुला ने मलेशिया के जावेन चोंग/करेन लिन को 11-4, 9-11, 11-5, 11-6 से हराकर गोल्ड मेडल जीत लिया। बर्मिंघम में भारत को 18वां और दिन का पांचवां गोल्ड मिला। इस खेलों में शरथ कमल को तीसरा पदक जीता।
बैडमिंटन: वोमेंस डबल्स गेम के ब्रॅान्ज मेडल गेम में भारत की त्रिषा जॉली / गायत्री गोपीचंद ने पहला गेम 21-15 से ऑस्ट्रेलिया के हुआन-यू वेंडी चेन / ग्रोन्या सोमरविले को हराया।
एथलेटिक्स: पुरुषों की भाला फेंक फाइनल – भारत के रोहित यादव ने अपने पहले प्रयास में 80.66 मीटर के थ्रो से शुरुआत की। रोहित यादव ने दूसरे प्रयास में 77.74 मीटर का भाला फेंका। रोहित यादव ने तीसरे प्रयास में 78.73 मीटर भाला फेंका। वहीं, रोहित यादव ने छठे प्रयास में 82.22 थ्रो फेंका। वह छठे स्थान पर बने हुए हैं।
एथलेटिक्स: पुरुषों की भाला फेंक फाइनल – भारत के डीपी मनु अपने दूसरे प्रयास में 82.28 मीटर के थ्रो के साथ आए। पहले प्रयास में उन्होंने 79.04 मीटर थ्रो किया था। डीपी मनु अपने छठे प्रयास में 78.72 मीटर के थ्रो के साथ 5वें नंबर पर रहे। उनका सर्वश्रेष्ठ थ्रो 82.28 मीटर रहा।

Related posts

Leave a Comment