प्रधानमंत्री बीजद के सहयोग से ओडिशा का करेंगे विकास : शाह

कटक (ओडिशा), 9 अगस्त। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सोमवार को स्पष्ट रूप से कहा कि केंद्र सरकार, राज्य की बीजू जनता दल (बीजद) सरकार के सहयोग से ओडिशा का विकास करना चाहती है। बीजद अध्यक्ष एवं ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के साथ मंच साझा करते हुए शाह ने यह भी कहा कि ओडिशा के कई लोग देश के कुछ शीर्ष पदों पर आसीन हैं, ऐसे में राज्य ‘अच्छे दिन’ महसूस कर रहा है।
उड़िया दैनिक ‘प्रजातंत्र’ की 75 वीं वर्षगांठ पर यहां एक इनडोर स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में शाह और पटनायक के अलावा केंद्रीय शिक्षा मंत्री धमेंद्र प्रधान भी मौजूद थे। इसमें दोनों दलों के समर्थकों एवं नेताओं के लिए बराबर सीट आवंटित की गयी थीं। जब कार्यक्रम शुरू होने वाला था, तब स्टेडियम में ‘अमित शाह जिंदाबाद’ और ‘नवीन पटनायक जिंदाबाद’ के नारे संबंधित दलों के समर्थकों ने लगाये। शाह के ओडिशा पहुंचने से पहले दोनों दलों के बीच ‘पोस्टर वार’ भी देखने को मिला।
दोनों दलों के समर्थकों ने केवल तब नारेबाजी बंद की, जब प्रधान ने दर्शकों से शांत रहने की अपील की। शाह ने अपने संबोधन में कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में हम राज्य सरकार के सहयोग से ओडिशा में सर्वांगीण विकास करने के लिए हम अपना श्रेष्ठ प्रयास कर रहे हैं। वह चाहते हैं कि केंद्र और राज्य सरकारें टीम इंडिया की भांति विकास के लिए काम करें।’’ ओडिशा के लिए पहले ही ‘अच्छे दिन’ आ जाने का दावा करते हुए उन्होंने कहा कि भारत की राष्ट्रपति से लेकर आरबीआई गवर्नर तक राष्ट्रीय स्तर पर ओडिशा के सबसे अधिक प्रतिनिधि हैं।

Related posts

Leave a Comment