डिप्टी CM ब्रजेश पाठक ने अस्पताल का किया निरीक्षण, वैक्सीनेशन बंद होने पर कहा- दो दिनों में मिलेगा टीका

नोएडा। सेक्टर-39 स्थित कोविड अस्पताल में उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक गुरुवार को नोएडा पहुंचे। सरकारी केंद्रों पर वैक्सीन के अभाव में निश्शुल्क कोरोना वैक्सीनेशन के बंद होने पर उन्होंने कहा कि अगले दो दिनों में जिले में वैक्सीन आ जाएगी। इस मुद्दे पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से चर्चा हुई है। गौतमबुद्धनगर को पर्याप्त वैक्सीन मिलेगी।
प्रदेश स्तर पर अलग-अलग जिलों में आपूर्ति के लिए वैक्सीन की दस लाख डोज मिलनी है। जल्द लखनऊ से कोरोना वैक्सीन नोएडा में भी सीएमओ कार्यालय भेजी जाएंगी। गौरतलब है कि अभी वैक्सीन के अभाव में सरकारी केंद्रों से लोग वापस लौटने पर मजबूर हैं। सेक्टर-30 स्थित जिला अस्पताल के वैक्सीनेशन केंद्र में तो रैन बसेरा बना दिया गया है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ सेक्टर-30 स्थित जिला अस्पताल को सेक्टर-39 में इसी महीने शुरू हो जाएगा।
जिला अस्पताल को नई इमारत में शिफ्ट करने और नई सुविधाओं के साथ शुरू करने का खाका तैयार कर लिया है। आंतरिक रूप से तारीख भी तय कर ली है। अभी तारीख की घोषणा नहीं कर रहे हैं। रैंप और बिजली फीडर को लेकर छोटी सी समस्या है। जिसका समाधान करने के लिए जल्द नोएडा प्राधिकरण और बिजली विभाग के साथ बैठक होगी। अस्पताल के शुभारंभ की तारीख घोषित कर दी जाएगी। जिला अस्पताल में फिजीशियन नहीं होने के सवाल पर कहा कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी को संविदा के आधार पर चिकित्सकों की भर्ती करने का अधिकार दिया है। वह वाक इन इंटरव्यू आयोजित कर सकते हैं। डाक्टरों का चयन कर राज्य सरकार से अनुमति (अप्रूवल) ले सकते हैं। इस प्रक्रिया के आधार पर जल्द जिला अस्पताल में चिकित्सकों की भर्ती की जाएगी। इसके बाद डाक्टरों की कमी नहीं रहेगी।
कोविड से निपटने की तैयारियों का लिया जायजा
उपमुख्यमंत्री दोपहर 12:30 बजे कोविड अस्पताल पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मेरठ मंडल के अपर निदेशक स्वास्थ्य डा. राजेंद्र कुमार के अलावा गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, मेरठ, बागपत, हापुड़, बुलंदशहर के सीएमओ से अपने-अपने जिलों में कोरोना से निपटने को लेकर की गई तैयारियों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि कोरोना की नई लहर से निपटने के लिए राज्य सरकार पर्याप्त इंतजाम कर रही है। इसी सिलसिले में नोएडा के कोविड-19 अस्पताल का जायजा लिया है। सुविधाओं की उपलब्धता पर गौर की गई है। एनसीआर में कोरोना वायरस तेजी के साथ फैलता है। सबसे ज्यादा खतरा यहीं है। लिहाजा, स्वास्थ्य विभाग ने व्यवस्थाएं पूरी कर ली हैं। हम किसी भी समस्या से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। आक्सीजन, बेड, दवा, उपकरण, डाक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ की जानकारी ली है।

Related posts

Leave a Comment