आम आदमी का ग्रेटर नोएडा में घर खरीदने का सपना फिर रह जाएगा अधूरा, नीलामी के तहत बेचे जाएंगे प्लॉट।

पिछले कुछ सालों से प्राधिकरण यही काम कर रहा है किसानों से सस्ते दामों पर जमीन खरीद रहा है और निवेशक को नीलामी के तहत महंगे दामों पर जमीन बेची जा रही है।

ग्रेटर नोएडा । कपिल कुमार

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में आवासीय प्लॉटों की स्कीम निकाली है। जिसमें कुल 162 प्लॉट शामिल है जोकि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के पहले से ही बसे हुए सेक्टरों में प्लॉट है। जैसे डेल्टा, सिगमा आदि सेक्टर इन सेक्टरों में लोग पहले से ही लोग रह रहे हैं। प्राधिकरण की तरफ से इन प्लॉटों का बेस प्राइस 39 हजार प्रति मीटर रखा गया है। लेकिन यह प्लॉट बोली के तहत अलॉट किए जाएंगे। यानी जो खरीददार सबसे ज्यादा पैसा देगा उसी को प्लॉट मिलेगा। पिछले कुछ सालों से मानो ऐसा लग रहा है कि प्राधिकरण का काम सिर्फ और सिर्फ पैसा कमाना ही रह गया है। किसान से सस्ती कीमत पर जमीन खरीदा और महंगे दामों पर निवेशक ओं को बेच दो।

प्राधिकरण ने एक चलन शुरू कर दिया है कि हर प्लॉट को सिर्फ नीलामी के तहत ही बेचा जाएगा। प्राधिकरण के अधिकारियों को यह सोचना चाहिए कि क्या वह नीलामी प्रक्रिया शुरू करके हर व्यक्ति के साथ न्याय कर रहे हैं? नीलामी के तहत प्लॉट सिर्फ और सिर्फ निवेशक खरीद सकता है एंड यूजर कभी भी नीलामी के तहत ज्यादा पैसा देकर के प्लॉट नहीं खरीद सकता है।

लकी ड्रॉ के तहत हो प्लॉट अलॉटमेंट

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने जो आवासीय सेक्टरों में प्लॉटों की स्कीम निकाली है उनका अलॉटमेंट लकी ड्रॉ के तहत होना चाहिए। जिससे कि आम आदमी को भी से सेक्टर में प्लॉट खरीदने का मौका मिल सके। वह भी ग्रेटर नोएडा के सेक्टर में प्लॉट खरीदने के अपने सपने को पूरा कर सके। आम आदमी का भी हक है कि उसका भी घर ग्रेटर नोएडा में घर हो और उसका यह सपना सिर्फ और सिर्फ लकी ड्रॉ से प्लॉट अलॉटमेंट करके ही पूरा हो सकता है।

Related posts

Leave a Comment