शारदा यूनिवर्सिटी में “टेक्नोलॉजी हैकथन एवं सहयोग से समृद्धि ” का आयोजन आइएआइए के किया।

ग्रेटर नोएडा। कपिल कुमार

आइएआइए (IIA) एवं शारदा यूनिवर्सिटी ने मिलकर एक साझा कार्यक्रम किया इस कार्यक्रम ” टेक्नोलॉजी हैकथन एवं सहयोग से समृद्धि ” कार्यक्रम के सहभागी मिनिस्ट्री ऑफ हैवी इंडस्ट्रीज भारत सरकार रही। इस कार्यक्रम में विभिन्न जिलों से उधमी आए और उन्होंने कार्यक्रम में टोयोटा मैन्युफैक्चरिंग सिस्टम (टीएमएस) के प्रोसेस एवं तकनीक को समझा तथा एफिशिएंसी, प्रोडक्टिविटी के गुण सीखें साथ ही अपने उद्योग को और बेहतर तरीके से और सस्टेनेबल गोल के साथ प्रोडक्टिविटी को बढ़ाने पर जोर दिया।

वरिष्ठ उपाध्यक्ष नीरज सिंघल ने उद्यमियों से आवाहन किया कि वे ग्लोबल गुणवत्ता के उत्पाद बनाएं और भारत का नाम रोशन करें। छात्रों से आह्वान किया कि वे आत्मनिर्भर भारत के गोल में सहभागी बने। अपने वक्तव्य में जेड रहमान (चेयरमैन न्यू टेक्नोलॉजी) ने उद्यमियों अपने उद्योगों में बेहतर कार्य क्षमता व एनवायरमेंट फ्रेंडली प्रोडक्ट को बनाने पर जोड़ दिया और प्रदेश के ट्रिलियन डॉलर इकोनामी के सपने को पूरा करने में सहभागी बने व इसकी संभावनाएं तलाशने के लिए उद्यमियों से आवाहन किया।
“सहयोग से समृद्धि” के विषय पर मनोज कुमार अग्रवाल तथा पीके जैन (AGM) बी एच ई एल ने उद्यमियों को वेंडर रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया समझाएं और विभिन्न प्रकार के नियम और निर्देश के बारे में भी विस्तार से बताया। अपनी क्लोजिंग स्पीच में जितेंद्र राणा (चैप्टर चेयरमैन) ने विभिन्न जिलों से आए हुए उद्यमियों का आभार व्यक्त किया और इस कार्यक्रम को सफल बनाने में उनकी सराहना की कार्यक्रम में गाजियाबाद सिकंदराबाद नोएडा व ग्रेटर नोएडा के 100 से अधिक उद्यमी तथा 100 से अधिक शारदा यूनिवर्सिटी के फैकल्टी वे छात्र ने भाग लिया। संस्था के वरिष्ठ सदस्यगण मौजूद रहे वरिष्ठ उपाध्यक्ष नीरज सिंघल, विशारद गौतम (चेयरमैन-GEM Comittee), जेड रहमान, राकेश बंसल, प्रमोद गुप्ता, अमित शर्मा, जामी जी, शिशूपम त्यागी, मनोज सृधदना, हिमांशु पांडे, राकेश कुमार, जगदीश अधाना, सोमेश कौशिक, संजय कुमार अग्रवाल, पीके शर्मा आदि मौजूद रहे।

Related posts

Leave a Comment