लखनऊ में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट आज से, गौतम बुध नगर को 3 लाख करोड़ का इन्वेस्टमेंट मिलने की उम्मीद।

  • गौतम बुध नगर जिले से 90 अधिकारियों की टीम लखनऊ में मौजूद
  • आम नागरिक के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में अंदर जाना एक चुनौती बन गया है।

ग्रेटर नोएडा। कपिल कुमार

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शुक्रवार से तीन दिवसीय ग्लोबल इन्वेस्ट समिट की शुरुआत आज से हो रही है। समिट के लिए नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में 2.8 लाख करोड़ के निवेश प्रस्ताव पर हस्ताक्षर कराए गए हैं।

लेकिन यह माना जा रहा है कि मौके पर यह आंकड़ा बढ़ सकता है कुछ कंपनियों की ओर से नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण में निवेश के लिए आयोजन स्थल पर हस्ताक्षर किए जाएंगे लिहाजा यह आंकड़ा 3 लाख करोड पर पहुंचने की उम्मीद है।

गौतम बुध नगर जिले से 90 अधिकारियों की टीम लखनऊ में मौजूद

लखनऊ में चल रहे ग्लोबल इन्वेस्ट समिट में तीनों प्राधिकरण के लगभग 90 अधिकारी लखनऊ पहुंच चुके हैं। जिसमें सीईओ, एसीईओ, ओएसडी, सीनियर मैनेजर मैनेजर समेत अन्य अधिकारियों की टीम ले अपना मोर्चा संभाल लिया है।

प्राधिकरण में काम प्रभावित

प्राधिकरण के अधिकारियों के लखनऊ पहुंचने के कारण प्राधिकरण में कुछ काम प्रभावित होने लगे हैं जबकि ज्यादातर काम ऑनलाइन हो चुके हैं। लेकिन फिर भी अधिकारी के मौजूद न होने के कारण कार्य प्रभावित हो रहे हैं। प्राधिकरण में अपने कार्य के लिए आने वाले लोगों को बिना काम के लौटना पड़ रहा है, जबकि आम नागरिक के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में अंदर जाना एक चुनौती बन गया है।

Related posts

Leave a Comment