घर बैठे पैसे कमाने का झांसा देकर की 18.46 लाख की ठगी, पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर शुरू की जांच

नोएडा। घर बैठे पैसे कमाने का लालच देकर साइबर जालसाजों ने एक युवक के साथ 18 लाख 46 हजार रुपये की ठगी कर ली। पीड़ित ने जब जालसाजों से अपने पैसे वापस मांगे तो उन्होंने फोन बंद कर दिया। सेक्टर-58 कोतवाली पुलिस को दी शिकायत में सेक्टर-61 के अभिनव आदित्य ने बताया कि बीते दिनों अज्ञात साइबर जालसाजों ने उनसे संपर्क किया और घर बैठे लाखों रुपये कमाने का झांसा दिया।
झांसे में आने के बाद पीड़ित ने इसके लिए हामी भर दी और आरोपितों ने उन्हें एक टेलीग्राम समूह में जोड़ दिया। जालसाजों ने कहा कि यूट्यूब पर वीडियो देखकर उस पर लाइक कर युवक लाखों रुपये घर बैठे कमा सकता है। ग्रुप में जोड़ने के बाद जालसाजों ने युवक से कई हजार रुपये का निवेश कराया और उस पर मुनाफा भी दिया।
झांसे में आने इसके बाद पीड़ित ने लाखों रुपये का निवेश कर दिया। भारी रकम निवेश करने के बाद जालसाज पैसे वापस करने में आनाकानी करने लगे। जब पीड़ित ने निवेश की हुई रकम वापस मांगी तो जालसाजों ने नंबर बंद कर दिया।
सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर कोतवाली पुलिस मामले की जांच कर रही है। वहीं सेक्टर-20 कोतवाली क्षेत्र निवासी एक व्यक्ति की पत्नी के साथ भी करीब पांच लाख रुपये की ठगी हुई है।
पुलिस को दी शिकायत में सेक्टर-20 के रंजीत रंजन ने बताया कि उनकी पत्नी के बैंक खाते से संबंधित बैंक के कर्मचारियों ने मिलकर धोखाधड़ी करते हुए चार लाख 98 हजार रुपये निकाल लिए। बैंक कर्मचारियों में महिला कर्मी भी शामिल है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related posts

Leave a Comment