नोएडा की एक्वा लाइन मेट्रो के 16 स्टेशन से जल्द मिलेगी ई-रिक्शा की सुविधा, योजना तैयार

नोएडा। नोएडा-ग्रेटर नोएडा को जोड़ने वाली एक्वा लाइन मेट्रो के 16 स्टेशनों से अप्रैल में लोगों को ई-रिक्शा की सुविधा मिलेगी। इसके लिए नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन (एनएमआरसी) ने रिक्वेस्ट फार प्रपोजल (आरएफपी) जारी किया है। इसके तहत एक्वा लाइन के 16 स्टेशनों से ई-रिक्शाका संचालन किया जाएगा।
रिक्शा की संख्या और रूट का निर्धारण ई-रिक्शा संचालन करने वाली कंपनी को होगा। इसमें मेट्रो स्टेशन पर मेट्रो के आने-जाने का विशेष रूप से ध्यान रखना होगा। एनएमआरसी की तरफ से एजेंसी को पार्किंग के लिए सौ से 500 वर्ग मीटर जगह स्टेशन के पास उपलब्ध कराई जाएगी। यहां ई-रिक्शा के लिए चार्जिंग की भी व्यवस्था होगी। जिसके एवज में एजेंसी एनएमआरसी को भुगतान भी करेगी।
मेट्रो स्टेशन से सेक्टरों को जोड़ने के साथ ही लास्टमाइल कनेक्टिविटी देने के लिए एनएमआरसी की तरफ से एक्वा लाइन के 21 में से 16 स्टेशनों से ई-रिक्शा संचालन की योजना तैयार की है। इसके तहत 27 फरवरी को प्री-बिड मीटिंग होगी और इसी दिन इस कार्य में रूचि दिखाने वाली एजेंसियों को साइट विजिट भी कराया जाएगा।
15 मार्च को खोली जाएगी तकनीकी बिड
अगर इच्छुक एजेंसियों के किसी भी बिंदु के बारे में जानकारी चाहिए, तो साइट विजिट के बाद वह एनएमआरसी अधिकारियों से ले सकेगा। जो एजेंसियां ई-रिक्शा का संचालन करेंगी, उन्हें ही मेट्रो स्टेशन से लास्टमाइल कनेक्टिविटी के तहत रूट तैयार करना होगा और ई-रिक्शा की संख्या का निर्धारण और उनकी फ्रिक्वेंसी भी तय करनी होगी। 15 मार्च को तकनीकी बिड खोली जाएगी।

Related posts

Leave a Comment