नोएडा मेट्रो में कर सकेंगे पार्टी का मजा, NMRC कोच में खोलेगी रेस्तरां; तीन माह में मिलेगी सुविधा

नोएडा। नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन (एनएमआरसी) की तरफ से लोगों के खानपान और मनोरंजन के लिए प्रदेश में पहला मेट्रो कोच रेस्तरां चालू करने के लिए एजेंसी का चयन कर लिया है। एनएमआरसी की प्रबंध निदेशक रितु माहेश्वरी ने बताया कि सेक्टर-137 में कोच रेस्तरां बनाने के लिए चुनी गई एजेंसी सिटी सुपरमार्ट कंपनी को तीन माह में रेस्तरां तैयार करना होगा।
इस कोच रेस्तरां के बाहर 200 वर्गमीटर क्षेत्र में लैंडस्केप तैयार करने के साथ वहां पर लोगों के बैठने की व्यवस्था करनी होगी। कंपनी के साथ किए गए अनुबंध के तहत नौ वर्ष तक कंपनी रेस्तरां का संचालन करेगी, यह अनुबंध प्रत्येक दो साल बाद उसे लाइसेंस के साथ नवीनीकरण भी कराना होगा। रेस्तरां के लिए जिस कोच का प्रयोग कंपनी द्वारा किया जाएगा, उसका प्रतिमाह किराया एनएमआरसी को देना होगा।
रेस्तरां के लिए कुल 300 वर्गमीटर जमीन कंपनी को दी गई है। जिसमें जिसमें 200 वर्गमीटर में लैंडस्केप और 100 वर्गमीटर में कोच रखा गया है। कोच के अंदर रेस्तरां बनाने के बाद भी इसमें बैठने की व्यवस्था में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। कोच के अंदर सीट जैसी हैं, वैसी ही रहेगी। कोच के इंटीरियर में भी कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।
रेस्तरां में यह होगा खास
-कोच में 50 लोगों के बैठने की जगह होगी। बाहर भी बैठने की व्यवस्था होगी।
-इंटीरियर डिजाइन में कोई बदलाव नहीं होगा।
-कोच में भोजन परोसने वाले मेट्रो की ड्रेस में होंगे।
-यहां भी टोकन और कार्ड सिस्टम होगा।
कोच में प्रवेश से पहले अनाउंसमेंट
कोच में प्रवेश करने से पहले जैसे स्टेशन पर अनाउंसमेंट होता है, उसी तरह अनाउंसमेंट होगा। यहां लोगों को ऐसा महसूस होगा कि वे मेट्रो में यात्रा करते हुए पार्टी और खाने का आनंद ले रहे हैं। कोच रेस्तरां में बिजनेस मीटिंग के साथ जन्मदिन व अन्य आयोजन के लिए पार्टी की जा सकेगी। हालांकि कोच रेस्तरां में बीयर, शराब या किसी भी नशीले पदार्थ का सेवन नहीं किया जाएगा।

Related posts

Leave a Comment