ग्रैड्स इंटरनेशनल स्कूल में ग्रेजुएशन डे समारोह का आयोजन किया

ग्रेटर नोएडा। कपिल तोंगड़

ग्रैड्स इंटरनेशनल स्कूल ने अपना स्नातक दिवस धूमधाम से मनाया। निर्देशिका डॉ. रोया सिंह, प्रिंसिपल अदिति बसु रॉय और वाइस प्रिंसिपल मलाया पॉल ने 2022-23 सत्र के यूकेजी, कक्षा 5 और कक्षा 8 के स्नातकों को उनकी उपलब्धियों और अब उनकी शैक्षणिक यात्रा के अगले चरण में कदम रखने के लिए बधाई दी। उत्सव की शुरुआत दीप प्रज्वलन समारोह के साथ हुई और भगवान गणेश का आशीर्वाद मांगते हुए स्कूल क्वायर ने अपनी गुरु संचारी भट्टाचार्जी द्वारा निर्देशित गणेश वंदना की। इसके बाद यूकेजी के छात्र-छात्राओं ने स्पेस यूनिकॉर्न डांस और नन्हे कदम की प्रस्तुति दी। नन्हें मुन्नों ने एक शानदार नाटक ‘द लायन एंड द रैबिट’ का भी मंचन किया। जिसने दर्शकों की वाहवाही बटोरी।

संचालन जागृति कुमारी व रुद्रांश झा ने किया। यूकेजी के छात्र शिरोमणि, सूर्यांश और साक्षी द्वारा दिए गए स्नातक दिवस भाषण से दर्शक चकित रह गए। ग्रेड 5 से विराज सिंह तथा ग्रेड 8 से स्नेहा ने भाषण और ओम ने कविता के माध्यम से दर्शकों के साथ ग्रैड्स इंटरनेशनल स्कूल में अपने अनुभव साझा किए। प्री-प्राइमरी, प्राइमरी और मिडिल स्कूल के ग्रेजुएट्स को प्रिंसिपल अदिति बासु रॉय और डायरेक्टर डॉ. रोया सिंह ने सम्मानित किया।

प्रिंसिपल अदिति बासु रॉय ने बच्चों के लिए सही उदाहरण स्थापित करने और यह सुनिश्चित करने में माता-पिता की भूमिका के बारे में बताया कि वे अपने बच्चों के जीवन और गतिविधियों में शामिल हों। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि प्रत्येक बच्चा विशेष होता है और यह केवल इन कौशलों को निखारने की बात है जो सबसे अच्छा तब किया जा सकता है, जब स्कूल और माता-पिता दोनों सचेत और सहयोगात्मक प्रयास करें। अदिति बासु रॉय ने उस प्रोत्साहन और खुशी के बारे में भी बात की जो एक बच्चे की आँखों में देखा जा सकता है जब वह दर्शकों में अपने माता-पिता को देखता है। कार्यक्रम और प्रदर्शन में भाग लेने से बच्चे के चरित्र निर्माण और खुशी पर अत्यधिक प्रभाव पड़ता है। माता-पिता ने स्कूल के बारे में अपनी प्रतिक्रिया भी साझा की और बताया कि कैसे ग्रैड्स इंटरनेशनल ने उनके बच्चों को तैयार करने में मदद की है और उनके समग्र विकास में प्रत्यक्ष रूप से योगदान दिया है। अंत में एक रंगारंग नृत्य प्रस्तुति हुई ,जिसमें भारत के विभिन्न राज्यों असम, पश्चिम बंगाल, केरल, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में मनाए जाने वाले फसल उत्सव का प्रदर्शन किया गया था ।कार्यक्रम का समापन हर भारतीय के पसंदीदा देशभक्ति गीत ‘मेरे देश की धरती’ के भव्य आयोजन के साथ हुआ।

Related posts

Leave a Comment