दिनदहाड़े कटर से घरों की कुंडी काट 15 मिनट में करते थे चोरी, शगुन में ले जाते थे ताला, अब गिरफ्तार

गाजियाबाद: साहिबाबाद के शालीमार गार्डन थाना पुलिस ने दिनदहाड़े बंद घरों व फ्लैटों की कटर से कुंडी काटकर 15 मिनट में चोरी करने वाले गिरोह के सरगना समेत सात चोरों को गिरफ्तार किया है। इनमें चोरी के गहने खरीदने वाला एक सुनार भी शामिल है।
40 लाख रुपये के गहने, घटना में प्रयुक्त कटर, मिर्ची स्प्रे, लोहे की नुकीली राड व कार बरामद हुई है। सरगना दिल्ली एयरपोर्ट से दबोचा गया है। यह गिरोह चोरी करने के बाद घर में बंद ताला शगुन के तौर पर अपने साथ ले जाता था।
पुलिस उपायुक्त ट्रांस हिंडन विवेक चंद यादव ने बताया कि आरोपित वसीम, जावेद, विकास जायसवाल, सुरेश, अलाउद्दीन, रोशन और मोहम्मद अली हैं। सभी दिल्ली में जहांगीरपुरी व आसपास रहते हैं।
2014 से कर रहा चोरी की वारदात
वसीम गिरोह का सरगना है। 2014 से दिल्ली-एनसीआर में चोरी की वारदात कर रहा है। उसके खिलाफ दिल्ली में 118 मुकदमे दर्ज हैं। वह जनवरी के अंत में जेल से बाहर आया और फिर से चोरी करने लगा।
गुरुवार को वह बंगाल के हलदिया में ससुराल जाने के लिए दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचा था। पुलिस ने उसे एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया। उससे मिली जानकारी के आधार पर अन्य आरोपितों को गिरफ्तार किया गया। आरोपितों में सुरेश सुनार है।
वह चोरी के गहने खरीदता था। जावेद, अलाउद्दीन और विकास जायसवाल चोरी के गहने बिकवाते थे। अलाउद्दीन जावेद का बहनोई है। अलाउद्दीन का रिश्तेदार भी सुनार है। रोशन कार चालक है।

Related posts

Leave a Comment