गुर्जर सम्राट मिहिर भोज पार्क मेला, परमिशन मात्र 400 वर्ग मीटर की, लगा है हजारों वर्ग मीटर में

ग्रेटर नोएडा। कपिल चौधरी

त्योहारों का सीजन चल रहा है बाजार और मेले सज रहे हैं। ऐसा ही एक मेला ग्रेटर नोएडा के गुर्जर सम्राट मिहिर भोज पार्क के सामने लगता है हजारों की संख्या में रोजाना लोग यहां पहुंचते हैं। यह पार्क ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधीन आता है और इसके सामने लगने वाले मेले की परमिशन भी ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ही देता है। जिसकी एवज में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण किराया लेता है इसके बाद ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण परमिशन लेटर जारी करता है।

परमिशन 400 मीटर में लगाने की, लगा है हजारों मीटर में

जो मेला गुर्जर सम्राट मिहिर भोज पार्क के सामने लगा है उसको ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के उद्यान विभाग की तरफ से मात्र 400 वर्ग मीटर एरिया में लगाने की परमिशन है। जबकि मौके पर हजारों वर्ग मीटर एरिया में मेला लगा हुआ हैवर्ग इसकी जांच होनी चाहिए की ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के किन-किन अधिकारियों की शह पर यह मेला ज्यादा एरिया में लगाया गया है।

पूर्व में हो चुका है हादसा

पिछले दिनों सम्राट मिहिर भोज पार्क के सामने लगने वाले मेले में करंट लगने से एक बच्चे की मौत हो गई थी और ऐसे हादसे होने की आशंकाएं बहुत ज्यादा होती है। आखिर इसमें सुरक्षा की जिम्मेदारी किसकी है और जब प्राधिकरण ने मात्र 400 वर्ग मीटर में लगाने की परमिशन दी है तो फिर हजारों मीटर में मेला क्यों?

Related posts

Leave a Comment