ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के उद्यान विभाग द्वारा लाखों पेड़ों लगाए गए, देखभाल की लेनी होगी जिम्मेदारी

ग्रेटर नोएडा। कपिल चौधरी

उत्तर प्रदेश सरकार के महत्वपूर्ण वृक्षारोपण के अभियान को आगे बढ़ते हुए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा शहर में 1 लाख से ज्यादा पेड़ों का वृक्षारोपण किया गया। जिसमें ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के उद्यान विभाग ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए शहर में जगह चिन्हित करके सारी जरूरी प्रक्रियाएं पूर्ण करते हुए आज शहर में वृक्षारोपण का बड़ा कार्यक्रम किया गया।

वृक्षारोपण कार्यक्रम में स्कूली बच्चों ने भी बढ़-चढ़कर भाग लिया। शहर के निवासियों ने भी वृक्षारोपण कार्यक्रम में अपनी भागीदारी दर्ज कराई। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बड़े उत्साह के साथ वृक्षारोपण किया। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के उद्यान विभाग का सराहनीय कार्य है इतने बड़े स्तर पर वृक्षारोपण करना काबिले तारीफ। लेकिन उससे भी बड़ी जिम्मेदारी है पौधों की देखभाल, अन्यथा देखभाल के अभाव में पौधे सूख जाते हैं उसके बाद इन कार्यक्रमों का कोई मतलब नहीं रह जाता है।

वृक्षारोपण के कार्यक्रम में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की एसीईओ श्री लक्ष्मी, एसीईओ आशुतोष द्विवेदी, ओएसडी नवीन कुमार सिंह, महाप्रबंधक इंदु प्रकाश, मैनेजर उद्यान बुद्ध विलास, मैनेजर उद्यान दिव्या चौधरी आदि अधिकारी कर्मचारियों ने इस पौधारोपण के कार्यक्रम को संपन्न कराया। पौधारोपण के साथ ही, सभी ने पौधों की देखभाल का संकल्प लिया।

Related posts

Leave a Comment