नोएडा: सोने पर ड्यूटी में कटौती से सोना 9% सस्ता, व्यापारियों और उद्यमियों ने बजट की सराहना की

नोेएडा। दिव्यांशु टाकुर

सरकार द्वारा हाल ही में सोने पर ड्यूटी में कमी करने के फैसले से सोना अब नौ फीसदी तक सस्ता हो गया है। व्यापारियों और उद्यमियों ने इस बजट को बाजार में खरीदारी बढ़ाने और आर्थिक बेहतरी की दिशा में महत्वपूर्ण कदम माना है। सेक्टर 18 मार्केट एसोसिएशन नोएडा के अध्यक्ष सुशील कुमार जैन ने बताया कि हालांकि व्यापारियों को कोई सीधा कर लाभ नहीं मिला है, लेकिन विकास पर होने वाले खर्चों का सीधा लाभ व्यापारियों और उद्यमियों को ही मिलेगा।

सोने, चांदी, और प्लेटिनम जैसी महंगी धातुओं पर ड्यूटी कम होने से अवैध लेनदेन पर अंकुश लगेगा। इसके साथ ही, इस रणनीतिक कटौती से बाजार में खरीदारी अधिक पारदर्शी और कानूनी रूप से संचालित हो सकेगी। इस पहल से ग्राहकों को भी नौ फीसदी सस्ता सोना मिलेगा, जिससे उनकी बचत होगी और वे अधिक सोना खरीद पाएंगे।

उत्तर प्रदेश युवा व्यापार मंडल ने भी इस बजट की सराहना की है। प्रदेश कार्यालय में लाइव बजट देखने के बाद प्रदेश अध्यक्ष विकास जैन ने कहा कि बजट में युवाओं को रोजगार देने के लिए एक सुनहरा अवसर प्रदान किया गया है। प्रदेश सचिव शिवा चौहान ने कहा कि इस कदम से व्यापारियों की खरीदारी बढ़ेगी, जिससे आर्थिक गतिविधियों में भी इजाफा होगा। जिला सचिव हरीश जैन और मोती राम ने भी इस बात पर जोर दिया कि बजट में सभी को ध्यान में रखकर घोषणाएं की गई हैं, जिससे व्यापक स्तर पर लाभ होगा।

Related posts

Leave a Comment