लखनऊ लॉयंस ने यूपीकेएल 2024 के फाइनल में संगम चैलेंजर्स को हराकर ट्रॉफी जीती

नोएडा। दिव्यांशु ठाकुर

उत्तर प्रदेश कबड्डी लीग (यूपीकेएल) 2024 के फाइनल में लखनऊ लॉयंस ने संगम चैलेंजर्स को 27 अंकों से हराकर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। लखनऊ लॉयंस ने 59 अंक हासिल किए, जबकि संगम चैलेंजर्स 32 अंक ही बना पाई।

पूरी लीग के दौरान लखनऊ लॉयंस ने अपनी मजबूत पकड़ बनाए रखी और सबसे अधिक अंक हासिल करके लगातार अंकतालिका में शीर्ष पर बनी रही। विजेता टीम को ट्रॉफी के साथ 10 लाख रुपये का नकद पुरस्कार भी दिया गया, जबकि रनर अप टीम को 5 लाख रुपये का इनाम मिला। बृहस्पतिवार शाम राष्ट्रगान के साथ यूपीकेएल सीजन वन मेगा फाइनल का आगाज हुआ, जिसमें केंद्रीय राज्यमंत्री जयंत चौधरी भी उपस्थित रहे। उन्होंने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया और फाइनल मैच का आनंद लिया।

दो सप्ताह तक चले लीग मैचों के दौरान खेल प्रेमियों का उत्साह चरम पर रहा। खेल, राजनीति, और समाजसेवा से जुड़ी कई महत्वपूर्ण हस्तियों ने स्टेडियम में पहुंचकर मैचों का लुत्फ उठाया और इस कबड्डी महाकुंभ के आयोजन की सराहना की। यूपीकेएल के संस्थापक संभव जैन ने बताया कि इस लीग का आयोजन देश के कल्चर से जुड़े खेलों को बढ़ावा देने और स्वदेशी की भावना को प्रोत्साहित करने के मकसद से किया गया। लीग का आयोजन उत्तर प्रदेश कबड्डी एसोसिएशन के सहयोग से हुआ। लीग के ब्रांड एंबेसडर राहुल चौधरी ने पूरे आयोजन के दौरान खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया। सीजन वन में कुल 8 टीमों ने भाग लिया।

Related posts

Leave a Comment