नोएडा: सनशाइन बिल्डर के एमडी हरेंद्र यादव धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार, बिजली बिल और मेंटेनेंस चार्ज में अनियमितताओं का मामला

नोएडा। दिव्यांशु ठाकुर 

नोएडा कमिश्नरेट पुलिस ने सनशाइन बिल्डर के एमडी हरेंद्र यादव को धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया है। यह गिरफ्तारी कोतवाली सेक्टर-113 में दर्ज एक मामले के तहत की गई, जिसमें सनशाइन हेलियोस सोसाइटी के निवासियों ने बिजली के बिल, मेंटेनेंस चार्ज और अन्य फंड में अनियमितताओं का आरोप लगाया था। यह मामला काफी समय से चल रहा था और इसके चलते सोसाइटीवासियों और बिल्डर के बीच तनाव बना हुआ था।

पुलिस ने 2 सितंबर को सेक्टर-78, सेक्टर-94 में बिल्डर के दफ्तर और सेक्टर-44 स्थित निदेशकों के घर पर छापा मारा, जहां से उन्हें कुछ दस्तावेज़ मिले। सनशाइन बिल्डर पर नोएडा प्राधिकरण का 87 करोड़ रुपये से अधिक का बकाया है, लेकिन अमिताभ कांत की सिफारिश के बाद इस बिल्डर को कोविड जीरो पीरियड के तहत दो साल की छूट दी गई, जिससे बिल्डर को 17 करोड़ रुपये की राहत मिली। छूट के बाद बिल्डर को 70 करोड़ रुपये प्राधिकरण को जमा करने थे, परंतु भुगतान न करने के कारण सोसाइटी के बायर्स की रजिस्ट्री में देरी हो रही है। पुलिस ने इस धोखाधड़ी के मामले में बिल्डर की गतिविधियों की जांच शुरू कर दी है।

Related posts

Leave a Comment