मानसून की तैयार के लिए GMDA 9 जून को मॉक ड्रिल आयोजित करेगा।

गाजियाबाद | श्रुति नेगी :

मॉनसून से पहले, गुरुग्राम मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी (GMDA) और भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) सहित अन्य नागरिक एजेंसियां, बारिश के दौरान जलभराव की समस्या को रोकने के लिए 9 जून को मॉक ड्रिल करेंगी। अधिकारियों ने कहा कि मॉक ड्रिल जिले में चार मुख्य अंडरपासों पर आयोजित की जाएगी जहां लोगों को मानसून के चरम के दौरान जलभराव की समस्या का सामना करना पड़ता है।

जीएमडीए के इन्फ्रास्ट्रक्चर- II डिवीजन के मुख्य अभियंता प्रदीप कुमार ने कहा, “मॉक ड्रिल के हिस्से के रूप में, हम जिले में चार अंडरपासों में पानी भरेंगे – मेदांता, राजीव चौक, इफको चौक और सिग्नेचर टॉवर के पास – टैंकरों के माध्यम से। इसके बाद, हम इन स्थानों पर पानी निकालने के लिए जीएमडीए टीमों और एनएचएआई द्वारा तैनात मशीनरी का उपयोग करेंगे। इससे हमें अंदाजा हो जाएगा कि हम मानसून के चरम के दौरान जलभराव की समस्या से कितनी अच्छी तरह निपट सकते हैं और अतीत में किए गए उपचारात्मक उपाय कैसे काम कर रहे हैं।”

समाचार पत्र समाज और समाज के लोगों के लिए काम करता है जिनकी कोई नहीं सुनता उनकी आवाज बनता है पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है हमारे पाठकों से इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें और शेयर करें

Related posts

Leave a Comment