45 पलवल निवासियों से ₹1 करोड़ की साइबर चोरी के आरोप में पांच गिरफ्तार।

हरयाणा | श्रुति नेगी :

रविवार को पलवल के राजस्व कार्यालय के एक रिकॉर्ड कीपर सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया। उन लोगो को पिछले 10 दिनों में 45 से अधिक पलवल निवासियों को उनके आधार नंबरों का उपयोग करके और रिकॉर्ड से उनकी उंगलियों के निशान की नकल करके उनके फिंगरप्रिंट से बैंक खातो से पैसे निकालने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस ने कहा कि “मास्टरमाइंडों को कॉल सेंटर का पूर्व अनुभव था और उन्होंने कथित तौर पर राजस्व विभाग के अधिकारियों को रजिस्ट्री दस्तावेजों तक पहुंच प्राप्त करने के लिए रिश्वत दी थी, जिसमें आधार विवरण और रजिस्ट्री को क्रियान्वित करने वालों के उंगलियों के निशान भी शामिल थे। जालसाज उन लोगों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए रिकॉर्ड का उपयोग करते थे जिनके बैंक खाते उनके आधार नंबर से जुड़े थे और फिर क्लोनिंग मशीनों का उपयोग करके रिकॉर्ड से उनकी उंगलियों के निशान की नकल कर लेते थे। पुलिस ने कहा कि इसके साथ, गिरोह आधार सक्षम लेनदेन को अंजाम देता था और खाताधारक की जानकारी के बिना बैंक खातों से पैसे निकाल दिए।”

समाचार पत्र समाज और समाज के लोगों के लिए काम करता है जिनकी कोई नहीं सुनता उनकी आवाज बनता है पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है हमारे पाठकों से इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें और शेयर करें

Related posts

Leave a Comment