ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के कारनामे: फर्जी तरीके से आवंटित कर दिए प्लॉट, 26 निरस्त

ग्रेटर नोएडा।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में किसानों को जमीन अधिग्रहण की एवज में मिलने वाले 6 फ़ीसदी भूखंड में हुए करोड़ों के घोटाले की जांच के बाद 26 प्लॉट और निरस्त कर दिए गए हैं इनकी कुल संख्या 126 हो गई है। घोटाले को लेकर जांच समिति की एक बैठक मार्च माह में प्रस्तावित है। इसमें दोषी अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाने की उम्मीद है।

प्राधिकरण किसानों को जमीन अधिग्रहण के बदले में विकसित आबादी भूखंड देता है। यह प्लॉट गांव के पास के विकसित सेक्टरों में दिए जाते हैं लेकिन ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों के करतूतों के कारण अपात्र लोगों को भी भूखंड दिए गए। साथ ही एक किसान के नाम 22 भूखंड आवंटित कर दिए गए जिसकी शिकायत किसानों ने मुख्य कार्यपालक अधिकारी से की जिसके बाद सीईओ ने इस घोटाले की जांच बैठा दी और शुरुआती जांच में ही फर्जी तरीके से आवंटित किए गए 100 भूखंडों को निरस्त कर दिया गया।

“प्लॉट का आवंटन पात्रों को कर दिया गया था प्रकरण की जांच चल रही है 126 प्लॉट निरस्त किए जा चुके हैं जल्दी ही इस पर जांच रिपोर्ट मुख्य कार्यपालक अधिकारी को सौंपी जाएगी इसके बाद दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी”: – आनंद वर्धन एसीईओ ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण

Related posts

Leave a Comment