ट्रैफिक पुलिक की बड़ी लापरवाही, कार सवार का कर दिया बिना हेलमेट का चालान; युवक ने की शिकायत

मोदीनगर। ट्रैफिक पुलिस इन दिनों फोटो खींचकर वाहनों के चालान करने में इतनी व्यस्त हैं कि किसी वाहन पर किसी का चालान किया जा रहा है। ताजा मामला मोदीनगर से सामने आया है। यहां कार सवार का पुलिस ने बिना हेलमेट के एक हजार रुपए का चालान कर दिया।
कार की फोटो के साथ बिना हेलमेट का चालान
इससे यह साफ है कि चालान करने में कितनी गंभीरता बरतीं जा रही है। चालान में कार का फोटो छपा है, जबकि चालान बिना हेलमेट का है। फोटो भी कार के पीछे से लिया गया है, जिसे मोदीनगर में बिसोखर रोड के पास का बताया गया है। मामले की शिकायत पीड़ित ने ट्विटर के जरिए पुलिस उच्चाधिकारियों से की है।
चालान में पुरानी फोटो की बात कही जा रही
आरोप है कि कार भी चालान के समय दिल्ली में थी, जो फोटो चालान पर लगा है वह भी पुराना है। ऐसे में पुलिस की कार्यशैली कटघरे में है। दरअसल, एक व्यक्ति ने शुक्रवार को ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने एक चालान का फोटो अपलोड किया है।
आरोप है कि उनकी कार का यह चालान बिना हेलमेट लगाने का है। यह ट्वीट लोगों ने जमकर रिट्वीट किया। पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए। लोगों का कहना था कि पुलिस इन दिनों वाहनों के पीछे से फोटो खींचकर चालान कर रही है।
ट्रैफिक पुलिस ने दी मामले में सफाई
इसी जल्दबाजी में कार का चालान किया गया। वहीं, मामले में ट्रैफिक इंस्पेक्टर अजय कुमार का कहना है कि तकनीकी कारणों के चलते इस तरह के मामले सामने आते हैं। चालान करने में पुलिसकर्मी पूरी गंभीरता बरत रहे हैं।

Related posts

Leave a Comment