धूम-मानिकपुर गाँव मे आज दूसरे दिन भी लगा मुफ्त स्वास्थ्य जाँच शिविर।

जीबी नगर | श्रुति नेगी :

आज दूसरे दिन धूम-मानिकपुर गाँव मे प्रकाश अस्पताल ने लगाया मुफ्त स्वास्थ्य जाँच शिविर। आज शिविर में लगभग 65 लोग अपने स्वास्थ्य की जांच के लिए आये। शिविर में लोगो का बीपी, ब्लड शुगर, बुखार, ऑक्सीजन लेबल और पल्स चेक करके डॉक्टर की सलाह प्राप्त कराई गई इसके आलावा उन्हें मुफ्त दवाई भी वितरित की गई।

यह कैम्प आज गाँव के ही सामाजिक कार्यकर्ता सुनील रावल जी के सहयोग से लगाया गया है। प्रकाश अस्पताल प्रबंधक डॉ वी.एस. चौहान जी ने बताया कि प्रकाश अस्पताल में आने वाले दिनों में भी रोज किसी न किसी गाँव मे इस तरह मुफ्त जांच शिविर का आयोजन कराया जाएगा। इस शिविर का मकसत यह है की गाँव के लोग कोरोना के प्रारंभिक लक्षण दिखने पर ही कुछ सामान्य दवाओं और सावधानी से बीमारी को गम्भीर होने से रोक सकें।

उन्होंने कहा यह एक गम्भीर बीमारी है अनदेखी या लापरवाही के कारण ही यह गंभीर रूप ले लेती है, किसी भी तरह के लक्षण दिखने पर हमें तत्काल नजदीकी डॉक्टर से सलाह जरूर लेनी चाहिय और जरूरी टेस्ट भी करा लेने चाहिए,  मास्क लगाएं, बैक्सीन लगवाएं, सामाजिक दूरी बनाए रखें, सरकार द्वारा दिये जा रहे आदेशों का कड़ाई से पालन करें तभी हम इस जंग से जीतेंगे। प्रकाश अस्पताल की तरफ से आज शिविर में डॉ ए. के. सिंह, डॉ अनीता, नर्स भावना और अजीत, फार्मासिस्ट सपना और कई सहयोगी स्टाफ रहा।

समाचार पत्र समाज और समाज के लोगों के लिए काम करता है जिनकी कोई नहीं सुनता उनकी आवाज बनता है पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है हमारे पाठकों से इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें और शेयर करें

Related posts

Leave a Comment