GNIDA औद्योगिक विकास के लिए 550 हेक्टेयर से अधिक का अधिग्रहण करेगा।

ग्रेटर नोएडा | शालू शर्मा :

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पहले चरण में औद्योगिक विकास के लिए शहर में 550 हेक्टेयर से अधिक कृषि भूमि का अधिग्रहण करेगा। 12 गांवों को चिन्हित किया गया है, जहां से किसानों से 3.500 रुपये प्रति वर्गमीटर की दर से जमीन का अधिग्रहण किया जाएगा। कुल मिलाकर 900 हेक्टेयर को जीएनआईडीए द्वारा नियोजित औद्योगिक विकास के लिए अधिसूचित किया गया था। जिनमें से लगभग 345 हेक्टेयर का अधिग्रहण पहले ही किया जा चुका है।
सीईओ नरेंद्र भूषण ने कहा कि पहले चरण में 555 हेक्टेयर भूमि अधिग्रहण के लिए 12 गांवों में शिविर लगाए गए हैं और यह 2 जुलाई तक चलेगा। जबकि ओप्पो, सैमसंग, वीवो, एलजी और होंडा जैसी कई अंतरराष्ट्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और स्मार्टफोन निर्माण कंपनियों ने पहले ही ग्रेटर नोएडा में उद्योग स्थापित कर लिए हैं। राजस्व के लिए GNIDA द्वारा इस तरह के और अधिक औद्योगिक प्रस्तावों के लिए भूमि अधिग्रहण की मांग की गई है।

समाचार पत्र समाज और समाज के लोगों के लिए काम करता है जिनकी कोई नहीं सुनता उनकी आवाज बनता है पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है हमारे पाठकों से इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें और शेयर करें

Related posts

Leave a Comment