दिल्ली में बारिश से मिली गर्मी से राहत, आने वाले दिनों में आंधी, तेज हवाएं चलने की संभावना।

दिल्ली एनसीआर | श्रुति नेगी :

बुधवार को इस प्री-मानसून सीजन का सबसे गर्म दिन देखने के बाद, दिल्ली एनसीआर ने राहत की सांस ली क्योंकि गुरुवार को शहर में पहली बारिश हुई।

दिल्ली में गुरुवार रात धूल भरी आंधी के बाद बारिश हुई, जिससे चिलचिलाती धूप से काफी राहत मिली। शुक्रवार (11 जून) को आईएमडी के बुलेटिन के अनुसार, अगले तीन दिनों के लिए दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब में अलग-अलग स्थानों पर बिजली के साथ गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। आईएमडी ने 13 जून को दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में भारी बारिश की भी भविष्यवाणी की है।

इस बीच, लोक निर्माण विभाग (CPWD ) और तीनों नगर निगम (MCD ) राष्ट्रीय राजधानी को मानसून के मौसम में नालों की गाद (गाद और कचरा हटाने) के दौरान जलभराव से बचाने की तैयारी कर रहे हैं। यह मानसून की शुरुआत से पहले महीने के अंत तक पूरा हो जाएगा, पीटीआई ने बताया। दिल्ली सरकार के पीडब्ल्यूडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने समाचार एजेंसी को बताया कि नालों से गाद निकालने का काम “ट्रैक पर” है और 20-25 जून के बीच पूरा हो जाएगा।

लोक निर्माण विभाग के अधिकारी ने बताया कि अब तक लगभग 52-60 प्रतिशत गाद निकालने का काम पूरा हो चुका है और उम्मीद है कि बाकी काम समय पर पूरा हो जाएगा।

समाचार पत्र समाज और समाज के लोगों के लिए काम करता है जिनकी कोई नहीं सुनता उनकी आवाज बनता है पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है हमारे पाठकों से इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें और शेयर करें

Related posts

Leave a Comment