एस जयशंकर ने कुवैत में सात खाड़ी देशों के भारत के दूतों से मुलाकात की।

नई दिल्ली |

भारतीय समुदाय के कल्याण पर ध्यान केंद्रित करते हुए, विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने शुक्रवार  को अपनी कुवैत यात्रा के दौरान सात खाड़ी देशों में देश के दूतों से मुलाकात की।

भारतीय समुदाय से बात करते हुए, जयशंकर ने कहा, “सभी राजदूतों को मेरा निर्देश था कि उन्हें और भी अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। मुझे कहना होगा कि उन्होंने पिछले डेढ़ साल में एक शानदार काम किया है, लेकिन कल्याण पर और भी अधिक ध्यान केंद्रित किया है।

विदेश मंत्री ने दूतों से कोरोनावायरस से अलग हुए परिवारों को फिर से मिलाने और महामारी के दौरान क्षेत्र छोड़ने वाले भारतीय प्रतिभाओं की जल्द वापसी में मदद करने के लिए कहा। उन्होंने उनसे खाड़ी और भारत के बीच उड़ानों की तेजी से बहाली पर काम करने और व्यापार संबंधों को बढ़ाने का भी आग्रह किया जो COVID-19 आर्थिक सुधार में मदद करेंगे।

जयशंकर ने इस बात पर भी प्रकाश डाला, “हमारे लिए, खाड़ी एक बहुत ही विशेष क्षेत्र है, यह हमारा विस्तारित पड़ोस है, हमारी बहुत सारी ऊर्जा आपूर्ति का स्रोत है और यह भारतीय प्रवासी के कारण एक विशेष क्षेत्र है।”

समाचार पत्र समाज और समाज के लोगों के लिए काम करता है जिनकी कोई नहीं सुनता उनकी आवाज बनता है पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है हमारे पाठकों से इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें और शेयर करें

Related posts

Leave a Comment