उत्तर प्रदेश ATS ने 1000 से अधिक धर्म परिवर्तन के आरोप में दो को गिरफ्तार किया।

यूपी | शालू शर्मा :

उत्तर प्रदेश ATS ने दिल्ली से दो लोगों को कथित तौर पर 1000 से अधिक लोगों को अपना धर्म बदलने के लिए मजबूर करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। दो आरोपियों, उमर गौतम और जहांगीर ने कथित तौर पर लगभग 1000 गैर-मुसलमानों को इस्लाम में परिवर्तित करने के लिए मजबूर किया है। एक आरोपी ने खुलासा किया कि वह जामिया नगर के बटाला हाउस का रहने वाला है और उसने खुद धर्म परिवर्तन किया है। यूपी के एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने सोमवार (21 जून) को यहां प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि राज्य में एक रैकेट चल रहा है, जो लोगों को इस्लाम कबूल करने के लिए मजबूर कर रहा है।
कुमार ने पुष्टि की कि अब तक लगभग 1000 लोगों ने अपना धर्म परिवर्तित कर लिया है।एडीजी ने आगे कहा कि ये दोनों लोग गरीब परिवारों, बेरोजगार युवाओं और विकलांगों को निशाना बनाते थे, खासकर जो सुनने और बोलने में अक्षम बच्चों, बच्चों को अपना धर्म बदलने के लिए मजबूर करते थे। पुलिस के मुताबिक पैसे और आर्थिक स्थिरता के लिए लोगों को धर्म परिवर्तन का लालच दिया गया।

समाचार पत्र समाज और समाज के लोगों के लिए काम करता है जिनकी कोई नहीं सुनता उनकी आवाज बनता है पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है हमारे पाठकों से इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें और शेयर करें

Related posts

Leave a Comment