GNIDA ने विकास कार्यों के लिए 27.86 करोड़ रुपये के 12 टेंडर जारी किए।

ग्रेटर नोएडा | शालू शर्मा :

ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण (GNIDA ) ने निर्माण और विकास कार्यों के लिए 27.86 करोड़ रुपये के 12 टेंडर जारी किए। इनमें आबादी भूखंडों के विकास, सड़क व नाली से संबंधित कार्य, एलईडी रूफटॉप साइनेज और जैतपुर वाणिज्यिक क्षेत्र की सड़कों के आसपास पौधे लगाना आदि कार्य शामिल हैं।
जहां सुथियाना गांव के लिए आरसीसी सड़क और नाली का काम आवंटित किया गया है, वहीं जीएनआईडीए कार्यालय भवन में एलईडी रूफटॉप साइनेज की स्थापना और रखरखाव के लिए भी टेंडर जारी किया गया है। इसके साथ ही सेक्टर इकोटेक-1 में 24 मीटर चौड़ी इंटरनल रोड के रिसर्फेसिंग का काम किया जाएगा जबकि ऐच्छर टी प्वाइंट व आईटीबीपी रोटरी से गेल रोटरी तक 130 मीटर चौड़ी व 60 मीटर चौड़ी सड़कों को मजबूत किया जाएगा।
अन्य कार्यों के लिए निविदाओं में सेक्टर एटा -1 में आंतरिक सड़कों के पुनर्निर्माण के साथ-साथ एसके रोड (टी पॉइंट) से डेल्टा -1 रोटरी (लेबर चौक के पास) और रायन रोटरी से गोल्फ रोटरी तक 60 मीटर चौड़ी सड़क को मजबूत करना शामिल है।
इसके अलावा ग्राम घोड़ी बछेड़ा एवं ग्राम हजरतपुर के पॉकेट ई एवं एफ के 4, 6 एवं 10 प्रतिशत आबादी भूखंडों का विकास कार्य भी जीएनआईडीए द्वारा शुरू किया जायेगा। इसके अलावा ग्राम रिठौरी के 6 प्रतिशत आबादी भूखंडों का शेष कार्य पूरा कर लिया जाएगा जबकि विद्युत एवं अनुरक्षण विभाग के तहत सेक्टर अल्फा 1, 2, बीटा 1, 2, गामा 1, 2 और डेल्टा में लापता पोल और फिटिंग का कार्य किया जाएगा। GNIDA के परियोजना विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “हमने तीन साल की समय सीमा के लिए 27.86 करोड़ रुपये के 12 टेंडर जारी किए हैं, जहां टेंडर औपचारिकताएं पूरी करने के बाद नामित ठेकेदारों द्वारा उक्त कार्य अगले दो महीनों में शुरू हो जाएंगे।”

समाचार पत्र समाज और समाज के लोगों के लिए काम करता है जिनकी कोई नहीं सुनता उनकी आवाज बनता है पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है हमारे पाठकों से इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें और शेयर करें

Related posts

Leave a Comment