संभल में ईद की नमाज के बाद फायरिंग में बच्चे समेत चार लोग घायल, दो गंभीर

Four people including children injured, two serious in firing after Eid prayers in Sambhal

मुरादाबाद। संभल में मंगलवार को ईद की नमाज के दौरान अमन और चैन की प्रार्थना करने वाले लोग ही हिंसा पर उतारू हो गए। ईद की नमाज के बाद संभल के असमोली थाना क्षेत्र में पुरानी रंजिश में दो पक्ष आमने-समाने आ गए। इनके बीच लाठी-डंडे चलने के बाद फायरिंग की होने लगी। इसमें बच्चे समेत चार लोग घायल हो गए हैं। इनको जिला अस्पताल के बाद हाई सेंटर रेफर किया गया है।
संभल में असमोली थाना क्षेत्र के सदीरनपुर गांव में आज ईद की नमाज के बाद दो पक्षों में भिड़ंत के बीच फायरिंग होने लगी। इसमें बच्चे सहित चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जिसके बाद उनको जिला अस्पताल लाया गया, जहां से उनको हाई सेंटर रेफर किया गया है। जिनके बीच विवाद हुआ है, उसमें एक पक्ष पूर्व प्रधान है।पथराव के साथ एक पक्ष ने जमकर फायरिंग की। दो किशोर समेत चार लोगों को गोली लग गई। पथराव फायरिंग से गांव में भगदड़ मच गई। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। किसी तरह पुलिस ने लाठी फटकारकर पथराव फायरिंग करने वालों को खदेड़ा। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से हालत गंभीर देखते हुए चारों को मुरादाबाद रेफर कर दिया।
गांव सदीरनपुर निवासी पूर्व प्रधान कासिम के एक करीबी व्यक्ति पर गांव के ही फिरोज के रुपये थे। आठ दिन पहले रुपये का तगादा किया तो कहासुनी हो गई थी। उस समय तो मामला शांत हो गया था, लेकिन रुपये का तगादा करने की बात कासिम को गलत लगी थी। मंगलवार को ईद की नमाज के दौरान तगादा करने का कासिम ने विरोध किया तो फिरोज से कहासुनी हो गई। उस समय तो वहां पर मौजूद लोगों ने दोनोें को शांत करके घर भेज दिया, लेकिन आरोप है कि कुछ देर बाद कासिम 10-12 लोगों को साथ लेकर फिरोज के घर पहुंच गया और फायरिंग शुरू कर दी। इस बीच पथराव भी शुरू हो गया। दोनों तरफ से काफी देर तक पथराव होता रहा। इस दौरान फिरोज के छर्रे लगे और सिर में ईंट लग गई। जबकि इसके चाचा गुलाम मुर्तजा के कंधे में गोली लग गई। वही किशोर साहिल पिता मंजार हुसैन के छर्रे लगे तो दस वर्षीय मुजीर पिता जफर के पेट में गोली लग गई। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को जिला अस्पताल भेजा। मुजीर की हालत गंभीर बनी हुई है। सीओ जितेंद्र कुमार ने बताया कि कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया गया है। अभी तक तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने के बाद मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

Related posts

Leave a Comment