सपा नेता आजम खां की जमानत पर आज हाई कोर्ट में होगी सुनवाई, जेल से हो सकती है रिहाई

Hearing on bail of SP leader Azam Khan will be held in High Court today, may be released from jail

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के उत्तराखंड दौरे का आज दूसरा दिन है। वह पांच वर्ष बाद अपने गांव पहुंचे हैं। घर में सभी से मुलाकात के बाद सीएम योगी गांव की उन गलियों में जाना नहीं भूले जहां उन्होंने अपने बचपन के दिन बिताए थे। बुधवार को वह अपने छोटे भाई के बेटे के मुंडन संस्कार में शामिल होंगे। वहीं, प्रयागराज में बुधवार की भोर में पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़ हो गई। इसके साथ ही सपा नेता आजम खां की जमानत पर आज हाई कोर्ट में सुनवाई होगी। देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की राजनीति, शिक्षा, धर्म और क्राइम से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए जागरण डाट काम के साथ।
दुष्कर्म पीड़िता से मिलने ललितपुर के लिए रवाना हुए अखिलेश यादव
ललितपुर के थाना पाली अंतर्गत एक मोहल्ला निवासी किशोरी के साथ दुष्कर्म के मामले ने अब राजनीतिक रंग ले लिया है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव बुधवार को पीड़िता से मुलाकात करेंगे। वहीं इस मामले अब तक दो आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है जिन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। दोनों आरोपियों से पुलिस ने रात में पूछताछ की सुबह उन्हें कोर्ट में पेश किया जा रहा है। पुलिस आरोपी निलंबित एसओ तिलकधारी सरोज की तलाश में जुटी हुई है।
आजम खां की जमानत पर हाई कोर्ट में सुनवाई होगी
शत्रु सम्‍पत्ति मामले में जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई न हो पाने के चलते आजम खां की ईद तो इस बार भी जेल में ही मनी, लेकिन बुधवार को एक बार फिर उनके समर्थकों को उनके जेल से बाहर आने की उम्‍मीद बंधी है। शत्रु सम्‍पत्ति मामले में आजम की जमानत याचिका पर इलाहाबाद हाई कोर्ट में सुनवाई होनी है। फैसला भी आ सकता है। हाई कोर्ट में आजम की अर्जी पर सुनवाई पिछले साल ही पूरी हो गई थी। अदालत ने अपना फैसला रिजर्व कर दिया था, लेकिन यूपी सरकार ने हाई कोर्ट से कुछ नए तथ्‍य पेश करने के लिए समय मांगा जिसके बाद हाई कोर्ट ने सुनवाई के लिए 4 मई की तारीख मुकर्रर कर दी।

Related posts

Leave a Comment