नियमों में बदलाव के साथ दोबारा लांच हुई क्योस्क योजना, प्राधिकरण ने छोटे कारोबारियों को दिया बड़ा मौका

नोएडा। छोटे कारोबारियों के लिए नोएडा प्राधिकरण ने बृहस्पतिवार को क्योस्क योजना को दोबारा लांच कर दिया है। इस बार योजना लांच करने से पहले नोएडा प्राधिकरण ने नियमों के बदलाव किया है, जिससे एनसीआर में क्योस्क लेकर लोग छोटा कारोबार कर सकें।
नोएडा प्राधिकरण वाणिज्यिक ओएसडी कुमार संजय ने बताया कि सेक्टर-18 में प्राधिकरण ने छोटे कारोबारियों को मौका दिया है। इसके लिए क्योस्क योजना को लांच किया है। उन्होंने बताया कि आठ जुलाई तक योजना के तहत 2500 व जीएसटी देकर ब्रोशर लिया जा सकेगा, जबकि नीलामी की प्रक्रिया में हिस्सा लेने के लिए छह जुलाई तक दस हजार रुपये प्रोसेसिंग फीस जमा करनी होगी।
सेक्टर-18 में छोटे-छोटे 17 क्योस्क बनाए गए हैं। इनका साइज 7.59 वर्गमीटर है। 17 क्योस्क किराए पर दिए जाएंगे। हालांकि एक क्योस्क पहले दिया जा चुका है। प्रत्येक के लिए बेस किराया 27 हजार रुपये मासिक तय किया गया है। आवंटन पांच और दस वर्ष के लिए होगा।
11 माह एडवांस किराया, तीन माह की सिक्योरिटी राशि
पहले पांच व दस वर्ष का किराया एक साथ जमा करने की योजना थी, लेकिन अब 11 माह के किराया के साथ तीन माह की सिक्योरिटी राशि देनी होगी। यह नान रिफंडेबल होगी।
आवंटन नीलामी से किया जाएगा
नीलामी में इस बार सिंगल बिड को कंसीडर किया जाएगा, लेकिन यह तभी होगा, जब तीन बार योजना निकाली जा चुकी हो और वह सिंगल बिडर ही हो। आवंटी को 11 माह का किराया और तीन माह की सिक्योरिटी राशि जमा करनी होगी। यदि आवंटी को क्योस्क सरेंडर करना है, तो उसे 11 माह से दो माह पहले प्राधिकरण को सूचित करना होगा। सिक्योरिटी एडजेस्ट नहीं होगी।
प्रति वर्ष किराया दस प्रतिशत के हिसाब से बढ़ जाएगा। आवंटन नीलामी प्रक्रिया के हिसाब से होगा। पांच वर्ष के लिए क्योस्क लेने वालों को छठे वर्ष दोबारा आवंटन प्रक्रिया में हिस्सा लेना होगा। जल्द ही योजना का प्रारूप तैयार कर उसे लांच किया जाएगा।

Related posts

Leave a Comment