लोन और नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, छह गिरफ्तार

नोएडा। अलग-अलग बैंकों से लोन दिलाने और विभिन्न कंपनी में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए सेक्टर-63 कोतवाली पुलिस ने छह आरोपितों को मंगलवार को दबोच लिया। कोतवाली क्षेत्र स्थित एच-61 में काल सेंटर खोलकर ठगी की घटना को अंजाम दिया जा रहा था।
इसके अलावा पंचकर्मा आयुर्वेदा चूर्ण का स्टीकर जालसाज लोगों को सामान्य चूर्ण बेच रहे थे। जालसाजों की पहचान हापुड़ के बहादुरगढ़ के विकास कुमार और पुनीत कुमार, गाजियाबाद के कविनगर के देवांश सक्सेना, हाथरस के हर्षित श्रीवास्तव, हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा के नितिश कुमार और महोबा के शैलेंद्र के रूप में हुई है।
विकास गिरोह का सरगना है। पुनीत और विकास भाई हैं। आरोपितों के कब्जे से दो डेस्कटाप, चार लैपटाप, 13 स्मार्ट फोन, एक लाख 18 हजार की नकदी, पंचकुला आयुर्वेद की एक मोहर, सात फर्जी स्टीकर, 20 एटीएम कार्ड, पांच अप्रूवल लेटर, 167 डाटा शीट, 53 पंचकर्मा आयुर्वेदा चूर्ण की बड़ी डिब्बी और दस छोटी डिब्बी, एक होंडा सिविक कार और मोटरसाइकिल बरामद हुई है।
नकली चूर्ण बेचकर एकत्र करते थे डाटा
एसीपी अमित प्रताप सिंह के मुताबिक आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि कोतवाली क्षेत्र में आफिस खोलने के बाद उन्होंने पंचाकर्म आयुर्वेद प्रोसिस केयर किट में नकली चूर्ण भरकम उस पर असली किट का स्टीकर लगाया और चूर्ण को तीन से छह हजार रुपये में बेचना प्रारंभ किया। सामान्य चूर्ण आरोपित दिल्ली से पांच सौ रुपये में खरीदते थे और छह से 12 गुना ज्यादा कीमत पर बेचते थे।

Related posts

Leave a Comment