ग्रेटर नोएडा में तेज आंधी से गिरा रास्ता दिखाने वाला यमुना प्राधिकरण का यूनिपोल

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा के दनकौर में यमुना प्राधिकरण क्षेत्र के सेक्टर 22डी में शुक्रवार की रात आई तेज आंधी के कारण दिशा बताने वाला यूनीपोल मुख्य सड़क पर गिर गया। गनीमत रही कि इसकी चपेट में कोई नहीं आया अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। ज्ञात हो कि करीब तीन दिन पहले ही रास्ते का संकेत देने के लिए प्राधिकरण द्वारा इस रास्ते पर कई यूनीपोल लगवाए गए थे।
शनिवार को बोटैनिकल गार्डन से यमुना प्राधिकरण के सेक्टर 22 डी तक सारथी बस सेवा की शुरुआत हुई, लेकिन उससे पहले ही शुक्रवार रात आई आंधी ने कई यूनीपोल पर लगे बैनर फाड़ दिए और एक यूनीपोल मुख्य सड़क पर ही गिर गया। ज्ञात हो कि सेक्टर 22 डी के बल्लूखेड़ा गांव के नजदीक यमुना प्राधिकरण द्वारा कार्यालय शुरू किया गया है।
इसी को लेकर विगत कुछ दिन से रास्तों की मरम्मत की जा रही है। रास्ते के डिवाडर पर लगी लाइट्स भी रात के समय जलने लगी हैं। आशंका है कि ठेकेदार द्वारा यूनिपोल लगाने में मानक अनुसार, मेटेरियल पर उपयोग नही किया गया जिसके कारण तीन दिन में ही यूनिपोल धराशाई हो गया। इसके नजदीक निर्माणाधीन चाइनीज कंपनी भी है जिसके कारण यह रास्ता व्यवस्त रहता है। अगर यह पोल दिन के समय गिरा होता तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था।

Related posts

Leave a Comment