प्राधिकरण के खिलाफ किसान एकजुट, खैरपुर गुर्जर पंचायत में किसानों ने प्राचीन सिद्ध बाबा मन्दिर में संकल्प लिया अपना हक लेकर रहेंगे

ग्रेटर नोएडा। कपिल तोंगड़

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से प्रभावित 39 गाँवों के किसानों ने भारतीय किसान परिषद के तत्वावधान अपनी माँगो को लेकर की खैरपुर गुर्जर में पंचायत जिसकी अध्यक्षता बाबा प्रेम सिंह खारी व संचालन मनमिंदर भाटी बीडीसी ने किया। पंचायत में सभी प्रभावित गाँवों के किसानों ने अपने अपने गाँवों के तरफ़ से विचार रखे। कहा कि प्राधिकरण लगातार किसानों को गुमराह कर रहा है। जो किसानों की मुख्य माँग है 10% प्लाट की जो किसानों को आज तक नहीं मिला है। अबकी बार किसानों की अन्तिम लड़ाई रहेंगी। राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखवीर ख़लीफ़ा ने कहा कि प्राधिकरण ने किसानों के करार पुरे करें नहीं तो अब सभी गाँवों में पंचायत करने के बाद किसान प्राधिकरण पर जल्दी ही आन्दोलन करने का काम करेंगे। अबकी बार नोएडा, ग्रेटर नोएडा, एनटीपीसी से प्रभावित किसान सभी एकसाथ मिलकर लड़ाई लड़ेंगे। बहुत सह लिया अब नहीं सहेंगे। ख़लीफ़ा ने सभी किसानों को प्राचीन सिद्ध बाबा मन्दिर पर संकल्प दिलाया की अबकी बार अपना हक लेकर रहेंगे। किसानों के अस्तित्व को बचाने के लिए चाहे मुझे अपने प्राणों की आहूति लगानी पड़े तो में पीछे नहीं हटूँगा। भारतीय किसान परिषद तत्वावधान में आन्दोलन एनटीपीसी दादरी रसूलपुर भी चल रहा है। जिसमे किसान 2 अप्रैल को स्थानीय सांसद डाक्टर महेश शर्मा के घर का घेराव किया जायेगा।

आज तक किसी सरकार के प्रतिनिधियों ने जाकर किसानों के हाल भी नहीं जाना। जिससे किसान बहुत नाराज़ है। पंचायत में जिसमे मुख्य रूप से एडवोकेट विनोद कुमार वर्मा, किशनचन्द खारी, उपेन्द्र खारी, महाराज सिंह प्रधान मिलक, चन्द्रमल प्रधान पतवाडी, रामप्रसाद मुखिया हबीबपुर, धर्मी खोदना, अभिषेक चदीला, चन्द्रपाल, रामसिंह नागर, रोहतास नागर, सोनी हिन्दू, धर्मेन्द्र, विजय मास्टर, महीपाल, सेलकराम, रमेश प्रधान, ओमवीर प्रधान, अमित खारी, चहातराम, बृहम प्रधान, जगी शर्मा, जयविंदर, प्रवीण, शौक़ीन, आदेश मास्टर, अवि खारी, एडवोकेट जितेंद्र खारी, रामू खारी, एनटीपीसी व नोएडा के किसान भी मौजूद रहे।

Related posts

Leave a Comment