नोएडा दिवस पर शहरवासियों को ई-सााइकिल का तोहफा, भुगतान व संचालन के लिए तैयार किया गया ऐप

नोएडा। प्राधिकरण की ओर से नोएडा दिवस पर शहरवासियाें को ई-साइकिल का तोहफा मिलने जा रहा है। इसकी तैयारी शुरू हो चुकी है। संचालन के दौरान लोगों को ऑनलाइन भुगतान में दिक्कत न हो। इसके लिए ई साइकिल संचालन कंपनी टर्बन मोबिलिटी की ओर से तैयार एप को नोएडा ट्रैफिक सेल (एनटीसी) प्रभारी से मंजूरी मिल गई है।
310 ई साइकिल का किया जाना है संचालन
प्राधिकरण के आईटी सेल से इसको अमलीजामा पहनाने का काम किया जा रहा है। बता दें कि टर्बन मोबिलिटी की ओर से शहर में 31 डाक स्टेशन से 310 ई साइकिल का संचालन शुरू किया जाना है। संचालन से पहले ई साइकिल चार्जिंग के लिए इलेक्ट्रिक मीटर को लगाने की प्रक्रिया चल रही थी, जिसमें से 20 स्थानों पर ई चार्जिंग प्वॉइंट की व्यवस्था को कंपनी की ओर से पूरा करा लिया गया है, लेकिन अब कंपनी की ओर से अन्य स्थानों पर मोबाइल ई चार्जिंग वैन की व्यवस्था को शुरू कराया जाएगा।
NDTC प्रभारी के सामने कंपनी मोबाइल ऐप की प्रस्तुतीकरण
जो सड़क पर चलती हुई ई साइकिल को भी चार्ज कर देगी। यही वैन पीक आवर में अन्य जगहों पर ई साइकिल की कमी होने पर डाक स्टेशन पर ई साईकिल लिफ्ट कराएगी। हालांकि, इससे पहले भुगतान को लेकर चल रही कसमकस को खत्म कर लिया गया है। टर्बन मोबिलिटी कंपनी की ओर से एनटीसी प्रभारी एएस शर्मा के सामने मोबाइल ऐप का प्रस्तुतीकरण किया गया, जिसमें ऑनलाइन भुगतान व ऑनलाइन कैसे ई-साइकिल को प्राप्त किया गया और कहां छोड़ा जा सकेगा। इसकी जानकारी से अवगत कराया गया।

Related posts

Leave a Comment