पैर में था फ्रैक्चर, कर दिया हार्ट का ऑपरेशन; बुजुर्ग की मौत

नोएडा। नोएडा सेक्टर-62 स्थित फोर्टिस अस्पताल के चिकित्सकों पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए स्वजन ने बुधवार शाम हंगामा किया है। उनका आरोप है कि पैर में चोट लगने के बाद मरीज को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों ने हार्ट का ऑपरेशन कर दिया। इससे मरीज की मौत हो गई।
गाजियाबाद के बुजुर्ग दिनेश सक्सेना के शनिवार रात बेड से गिरने के कारण पैर में फ्रैक्चर हुआ था। स्वजन ने फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया। स्वजन का आरोप है कि डाक्टरों ने पैर के फ्रैक्चर का ऑपरेशन करने के बजाय मरीज की एंजियोग्राफी जांच के बाद एंजियोप्लास्टी कर दी। जबकि पूर्व में मरीज की दो बार एंजियोप्लास्टी हो चुकी थी। पैर का समय पर ऑपरेशन नहीं किया।
बुधवार को आनन-फानन में मरीज को मृत घोषित कर दिया गया। स्वजन का आरोप है कि मरीज की मौत गलत आपरेशन के कारण पहले ही हो चुकी थी, पर चिकित्सकों ने इस बात को छुपाए रखा व शव देने में आनाकानी की। कोतवाली पुलिस का कहना है कि शव को पोस्टमार्टम के भेजा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई होगी।
उधर, फोर्टिस अस्पताल प्रबंधन का कहना है हिप फ्रैक्चर की शिकायत पर मरीज अस्पताल में भर्ती हुआ था। उसे हृदय, मधुमेह के साथ सीओपीडी की बीमारी थी। अन्य बीमारी का पहले इलाज शुरू किया गया था।

Related posts

Leave a Comment