निकाय चुनाव गौतम बुध नगर: 17 अप्रैल से नामांकन शुरू, 11 मई को होगा मतदान, 13 मई को जारी होंगे परिणाम

ग्रेटर नोएडा। कपिल तोंगड़

उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव का बिगुल बज गया है। प्रदेश में नगर निकाय चुनाव दो चरणों में होगा। मतदान 4 मई और 11 मई को होगा। अगर हम बात करें गौतम बुध नगर की, यह दूसरे चरण में 11 मई को पांच नगर पंचायतों और एक नगर पालिका परिषद में मतदान होगा। 17 अप्रैल से नामांकन की प्रक्रिया शुरू होकर 24 अप्रैल तक चलेगी। 28 अप्रैल को चुनाव चिन्ह का आवंटन किया जाएगा और 11 मई को मतदान होगा उसके बाद 13 मई को मतगणना होगी और उसी दिन परिणाम घोषित किए जाएंगे।

निकाय चुनाव में जिले के करीब 1.68 लाख मतदाता शामिल होंगे। वहीं पुलिस प्रशासन ने शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न कराने के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। रविवार से ही सभी निकायों में प्रचार-प्रसार सामग्री को हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी गई। जिले में 5 नगर पंचायत है जिनमें बिलासपुर, जेवर, रबूपुरा, दनकौर, जहांगीरपुर शामिल है वही एक नगर पालिका परिषद दादरी है।

दादरी नगर पालिका परिषद अनारक्षित है। नगर पंचायत दनकौर अनुसूचित जाति महिला के लिए आरक्षित है। नगर पंचायत जेवर अनारक्षित है। नगर पंचायत बिलासपुर पिछड़ा वर्ग महिला के लिए आरक्षित है। नगर पंचायत रबूपुरा अनारक्षित है। वहीं नगर पंचायत जहांगीरपुर भी अनारक्षित है।

Related posts

Leave a Comment