नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेस-वे पर मझौले वाहनों को दिन में रोकने की तैयारी, कैंटर और डीसीएम की होगी नो एंट्री

नोएडा। सेक्टर-14ए स्थित यातायात कार्यालय में मंगलवार को ट्रांसपोर्टर व बस यूनियन के पदाधिकारियों की ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों के साथ बैठक हुई। ट्रांसपोर्टरों ने नई व्यवस्था के साथ सर्विस लेन में खड़े वाहनों के चालान का विरोध किया।
डीसीपी ट्रैफिक अनिल कुमार यादव ने बताया कि एक्सप्रेस-वे पर ट्रैफिक के दबाव को कम करने के लिए कैंटर, डीसीएम को नो एंट्री की नई व्यवस्था के दायरे में लाया जाएगा। नई व्यवस्था की समीक्षा में बेहतर नतीजे के बाद पूर्ण रूप से लागू किया जाएगा।
बैठक में ट्रांसपोर्टरों को बताया है कि डायवर्जन व्यवस्था से भारी वाहन चालक दिल्ली में जा सकते हैं। बैठक में सेक्टर-37, परीचौक पर बस को चौराहा से 100 मीटर आगे रोककर सवारी बैठाने-उतारने को कहा गया। मालवाहक वाहन ट्रक, डंपर, डीसीएम, ट्रैक्टर आदि को सार्वजनिक मार्ग पर नहीं खड़ा किए जाने, स्कूली वाहनों के फिटनेस, चालक, परिचालक सत्यापन, फर्स्ट एड किट आदि का पुलिस द्वारा सत्यापित कराने और यातायात नियमों का पालन के लिए निर्देशित किया।
नोएडा ट्रांसपोर्ट संयुक्त मोर्चा के संगठन के अध्यक्ष वेदपाल चौधरी ने बताया कि दिल्ली की तर्ज पर व्यवस्था को लागू करने की मांग की है। अभी दिल्ली में नो एंट्री का समय सुबह सात बजे से 11 बजे तक वहीं शाम पांच बजे से तीन बजे तक हैं। जबकि नोएडा ट्रैफिक पुलिस की नई व्यवस्था के तहत सुबह 7 बजे से रात 10 बजे तक नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर नो एंट्री का समय निर्धारित रखने का ट्रायल किया जा रहा है।

Related posts

Leave a Comment