आंबेडकर जन्मतिथि के कार्यक्रम के कारण बदला रहेगा शहर का यातायात, यहां देखें डायवर्जन प्लान

नोएडा। सेक्टर-95 स्थित दलित प्रेरणा स्थल में भीमराव आंबेडकर जन्मतिथि के मौके पर आयोजित कार्यक्रम के मद्देनजर यातायात डायवर्जन लागू रहेगा। डीसीपी ट्रैफिक अनिल कुमार यादव ने बताया कि दलित प्रेरणा स्थल पर कार्यक्रम में आने वाले वाहनों को गंदा नाला के पास पार्क कराया जाएगा।
विशेष परिस्थिति में वाहनों को सेक्टर-44 गोलचक्कर से सेक्टर-96 की ओर मार्ग पर और कालिंदी कुंज से दलित प्रेरणा की ओर आने वाले मार्ग पर एक लेन में पार्क कराया जाएगा। सेक्टर-15ए से रजनीगंधा की ओर जाने वाले मार्ग के किनारे पार्क कराया जाएगा।
हल्के वाहनों को दलित प्रेरणा केंद्र के अन्दर व सेक्टर-94 में सडक किनारे पार्क कराया जायेगा। यातायात पुलिस द्वारा उपलब्ध क्रेनों को कार्यक्रम के दौरान सार्वजनिक मार्ग पर भ्रमणशील रखकर यातायात अवरूद्ध करने वाले वाहनों के खिलाफ टोईंग की कार्रवाई की जाएगी।
क्रेन द्वारा टो किए गए वाहनों को सेक्टर-5 स्थित मल्टीलेवल पार्किंग में खड़ा किया जाएगा। यातायात असुविधा उत्पन्न होने पर यातायात हेल्प लाइन नंबर 9971009001 पर लोग संपर्क कर सकते है। असुविधा से बचने हेतु वैकल्पिक मार्गाें का प्रयोग करे।
ऐसा रहेगा यातायात
-नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर ग्रेटर नोएडा से आकर डीएनडी-चिल्ला होकर दिल्ली जाने वाला यातायात महामाया फ्लाई ओवर से पूर्व चरखा गोलचक्कर से कालिंदी कुंज होकर गंतव्य की ओर जा सकेगा।
-नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर ग्रेटर नोएडा से आकर डीएनडी-चिल्ला होकर दिल्ली जाने वाला यातायात महामाया फ्लाईओवर से सेक्टर-37 होकर सेक्टर-18, रजनीगंधा चौक, गोलचक्कर चौक होकर गंतव्य की ओर जा सकेगा।
-नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर ग्रेटर नोएडा से आकर फिल्मसिटी फ्लाईओवर से एलिवेटेड होकर गाजियाबाद आदि स्थानों पर जाने वाला यातायात महामाया फ्लाईओवर से सेक्टर-37, जीआइपी के सामने से फिल्मसिटी फ्लाई ओवर से यूटर्न लेकर सेक्टर-18 अंडरपास से एलिवेटेड होकर गंतव्य की ओर जा सकेगा।
-नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर ग्रेटर नोएडा से आकर फिल्मसिटी फ्लाई ओवर से एलिवेटेड होकर गाजियाबाद आदि स्थानों पर जाने वाला यातायात महामाया फ्लाईओवर से सेक्टर-37, शशिचौक, होशियारपुर, सेक्टर-71 होकर गंतव्य की ओर जा सकेगा।
-सेक्टर-71 से आकर शशिचौक, सेक्टर-37 से महामाया फ्लाईओवर होकर डीएनडी-चिल्ला की ओर जाने वाला यातायात सेक्टर-37 से यूटर्न लेकर बोटेनिकल के सामने से सेक्टर-18, रजनीगंधा चौक, गोलचक्कर चौक होकर गंतव्य की ओर जा सकेगा।
-सेक्टर-60 से एलिवेटेड होकर सेक्टर-18 से फिल्मसिटी फ्लाई ओवर होकर डीएनडी-चिल्ला की ओर जाने वाला यातायात फिल्मसिटी फ्लाई ओवर से यूटर्न लेकर सेक्टर-18, रजनीगंधा चौक, गोलचक्कर चौक होकर गंतव्य की ओर जा सकेगा।

Related posts

Leave a Comment