निवेश कर दो गुने लाभ कमाने का झांसा देकर बड़ी ठगी, अभियंता ने गंवाए 32 लाख रुपये; दोस्त से लिया था उधार

ग्रेटर नोएडा। नालेज पार्क कोतवाली क्षेत्र के सेक्टर 150 स्थित सोसायटी में रहने वाले अभियंता श्याम सुंदर शर्मा से क्रिप्टो करेंसी में निवेश करने के नाम पर 32 लाख की ठगी कर ली गई। पीड़ित ने मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस जांच में पता चला है कि पीड़ित ने कर्ज लेकर रकम निवेश की और उसके साथ ठगी हो गई। पुलिस ठगों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है।
टेलीग्राम पर उसके पास आया मैसेज
दर्ज कराई गई रिपोर्ट में श्याम सुंदर शर्मा ने कहा है कि टेलीग्राम पर उनके पास कुछ दिन पहले एक व्यक्ति का संदेश आया। संदेश भेजने वाले ने घर बैठे निवेश रकम का दो गुना कमाने का झांसा दिया। आरोपित ने कहा कि वह जितनी रकम निवेश करेंगे, क्रिप्टो करेंसी में उनको दो गुना रकम वापस मिलेगी। पीड़ित ने दस से अधिक बार में 32 लाख रुपये निवेश कर दिए। निवेश के लिए पीड़ित को टेलीग्राम ग्रुप पर जोड़ा गया।
निवेश करने के लिए दोस्त से ली उधार ली रकम
रकम निवेश करने के लिए श्याम ने अपने मित्र व रिश्तेदारों से रकम उधार ली। कर्ज ली गई रकम डूबने के बाद से पीड़ित तनाव में है। टेलीग्राम पर इन दिनों ठगी का धंधा तेजी से चल रहा है। जो लोग इस ग्रुप पर नए जुड़ते है, उनके पास खुद से संदेश पहुंच जाते है, जिसमें कहा जाता है कि पीजी चाहिए, लोन चाहिए, पार्ट टाइम जाब चाहिए या अन्य कोई जरूरत हो तो बताइए। लोग इस झांसे में आ जाते है और ठगी का शिकार हो जाते है।
निवेश के नाम पर ठगी का हुआ शिकार
नालेज पार्क कोतवाली प्रभारी विनोद सिंह ने कहा कि पीड़ित ने कर्ज लेकर रकम निवेश की और वह ठगी का शिकार हो गया। लोगों से अपील है कि वह ठगों के झांसे में न आए। ठग हमेशा दो गुना रकम कमाने का झांसा देते है। जागरूकता ही ठगी से बचाव का उपाय है। अभियंता से ठगी के मामले की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। ठगों तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है।

Related posts

Leave a Comment