ग्रेनो प्राधिकरण की ग्रीन बेल्ट पर अवैध कब्जा हुई आम बात, करवाई की हिम्मत नहीं जुटा पाते अधिकारी

ग्रेटर नोएडा। कपिल तोंगड़

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एरिया में ग्रीन बेल्ट को पक्का कर अवैध कब्जे आम बात हो चली है। बड़े-बड़े संस्थान, कमर्शियल कंपलेक्स आदि ने ग्रीन बेल्ट पर कब्जा कर रखा है। लोगों की शिकायत के बाद भी ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी कार्रवाई करने की जहमत नहीं उठाते हैं। लोग मनमाने तरीके से चल रहे हैं ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के नियमों की धज्जियां खुले आम उड़ाई जा रही है। प्राधिकरण के अधिकारियों की सुस्ती को देखकर ऐसा लगता है लोगों को खुली छूट प्राधिकरण की तरफ से दी गई है वह जो करना चाहे करें प्राधिकरण उन पर कोई कार्यवाही नहीं करेगा। अगर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने समय रहते अवैध कब्जे करने वालों पर कार्रवाई नहीं की तो यह शहर के लिए घातक साबित होंगे। साथ ही और लोग भी इन्हे देख कर ऐसा ही करेंगे।

समसारा स्कूल ने ग्रीन बेल्ट पर किया अवैध कब्जा

ग्रीन बेल्ट से अवैध कब्जे को हटाने की मांग को लेकर करप्शन फ्री इंडिया संगठन प्रदेश महासचिव मास्टर दिनेश नागर के नेतृत्व में प्राधिकरण के महाप्रबंधक विशु राजा को पत्र देकर कार्यवाही की मांग की है।
करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक चौधरी प्रवीण भारतीय ने बताया कि ग्रेटर नोएडा के सेक्टर 37 में समसारा स्कूल के द्वारा पिछले कई वर्षों से ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की ग्रीन बेल्ट पर अवैध कब्जा कर रखा है ग्रीन बेल्ट से पेड़ काटकर स्कूल के वाहनों को खड़ा करने हेतु आरसीसी डालकर पार्किंग का निर्माण कर रखा है। चौधरी प्रवीण भारतीय ने बताया कि पार्किंग बनाने के लिए दर्जनों पेड़ों को काटा गया है। ग्रीन बेल्ट के चारों तरफ लोहे का जाल लगाकर स्कूल ने अवैध कब्जा कर रखा है इस कारण सेक्टर के लोग वहां घूम भी नहीं पाते। उन्होंने बताया कि स्कूल का मुख्य द्वार भी ग्रीन बेल्ट की तरफ ही खोल रखा है इसकी भी जांच की जाए और इनके खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई तत्काल करने की मांग की।

ग्रीन बेल्ट आरसीसी डालकर पार्किंग का निर्माण कर रखा है।

Related posts

Leave a Comment