हत्या मामले में नाबालिग निर्दोष करार, दोबारा जांच के लिए कोतवाली प्रभारी को कोर्ट में पेश होने का आदेश

ग्रेटर नोएडा। हत्या के एक मामले की सुनवाई के बाद जुविनाइल जस्टिस बोर्ड ने नाबालिग को निर्दोष करार दिया है। मामले की दोबारा से जांच कर ईकोटेक तीन कोतवाली के तत्कालीन इंचार्ज भुवनेश कुमार को 25 अप्रैल को बोर्ड के सामने उपस्थित होने का निर्देश दिया है।
विनोद कुमार अपने परिवार के साथ कुलेसरा में रहते थे। उनकी पत्नी विमलेश का किसी अन्य व्यक्ति के साथ प्रेम प्रसंग था। इस बात को लेकर अक्सर विवाद होता रहता था। 16 अक्टूबर 2021 को विमलेश ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर विनोद की हत्या कर दी थी।
विनोद के भाई नरेंद्र की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज किया था। मामले में पुलिस ने एक नाबालिग को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। जबकि नाबालिग घटना में शामिल नहीं था। हत्या के आरोप में नाबालिग पिछले लगभग 13 माह से जेल में ही बंद है। एक नाबालिग लड़की मामले में गवाह बनी थी।
न्यायालय में मामले की सुनवाई चल रही थी। लड़की ने अपने बयान में कहा था कि वह आरोपितों को पहचानती है। न्यायालय के सामने लडकी ने आरोपित महिला व उसके प्रेमी को पहचान लिया लेकिन नाबालिग लड़के के घटना में शामिल होने से इंकार कर दिया। घटना में पुलिस भी कोई साक्ष्य प्रस्तुत नहीं कर सकी। जिसके आधार पर न्यायालय ने नाबालिग को निर्दोष करार दिया।

Related posts

Leave a Comment